मंत्री नितिन अग्रवाल ने स्वास्थ्य शिविर का किया उद्घाटन:कहा- हमारी पहली प्राथमिकता है कि टीबी के मरीजों की संख्या शून्य हो

हरदोई12 दिन पहले

हरदोई में बावन चुंगी पर अर्बन पीएचसी पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसका स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन प्रदेश सरकार के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने किया। मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि पूरे देश में सेवा पखवाड़ा चलाया जा रहा है। जिसको लेकर आज हरदोई में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। तमाम जनप्रतिनिधि टीबी के मरीज को गोद ले रहे हैं। इसके अलावा सामाजिक संस्थाएं और विभाग भी इन को लेकर काम कर रहा है। हमारी पहली प्राथमिकता है कि टीबी के मरीजों की संख्या को शून्य किया जा सके।

मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि लगातार सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम कर रही है। योजनाएं चला रही है, जनता के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने का काम कर रही है। प्रधानमंत्री ने भी आह्वान किया है की हमें टीबी मुक्त प्रदेश को और देश को करना है। उसी कड़ी में सभी जनप्रतिनिधि टीबी के मरीजों को गोद ले रहे हैं। टीबी से कैसे हम लोग मुक्त हो, कैसे उनका इलाज हो और कैसे टीबी के मरीजों की संख्या शून्य पर पहुंचा सकें। उसी प्रयास में हम लोग चल रहे हैं।

सभी को स्वास्थ्य विभाग की योजनाएं बताई जा रही
स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं को जनता के बीच में पहुंचकर उनको जागरूक कर किया जा रहा है। उनको बताया जा रहा है कि कौन सी बीमारी का कहां इलाज मिल सकता है। सारी योजनाएं जनता के बीच पहुंचाने का काम स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही है। मुफ्त दवाई देने की हो या मुफ्त इलाज की हो, उसका प्रचार प्रसार कर रहे हैं। जिससे ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं जनता को मिल सके।

खबरें और भी हैं...