हरदोई में बढ़ गई तरबूज की मांग:गर्मी में लोग ले रहे तरबूज और खरबूजे का जमकर आनंद

हरदोई8 दिन पहले

हरदोई में गर्मी के तोहफे तरबूज और खरबूजे की इन दिनों बाजार में बहार आई हुई है। सब्जी मंडी में ही नहीं बल्कि हर तरफ सड़कों पर भी जगह-जगह तरबूज व खरबूजे के ढेर लगे दिखाई दे रहे हैं। वहीं लोग भी गर्मी के मौसम में गर्मी से बचने के लिए तरबूज का जमकर सेवन कर रहे हैं।

हालांकि तरबूज व खरबूजा अधिक महंगा न होने की वजह से गरीब आदमी की पहुंच से भी दूर नहीं है। सड़कों पर भी लगे ढेरों पर वाहन चालक व वाहनों में यात्रा करने वाले लोग भी अपने वाहनों को रोककर तरबूज व खरबूजे की खरीदारी करने में लगे दिखाई दे रहे हैं। शहर के चौराहों पर ही नहीं सड़कों के किनारे भी तरबूजों के बड़े-बड़े लगे हुए हैं।

वहीं बाजारों में रेहड़ियों पर भी तरबूज व खरबूजे की अधिक दिखाई दे रहे हैं। शाहाबाद, पाली और बिलग्राम के आसपास लगने वाले इलाके से तरबूज आता है। इतना ही नहीं उस क्षेत्र के लोग भी बड़ी संख्या में तरबूज बेचने के लिए आते हैं। गर्मी के सीजन में तरबूज का कारोबार समाप्त होने के बाद ये लोग वापिस अपने घरों को चले जाते हैं। वहीं नहरों के साथ लगे इलाके में जहां पर सब्जी उगाने का काम जिले के किसान करते हैं। वहां पर भी तरबूज की बिक्री जोर शोर से की जा रही है।

खबरें और भी हैं...