हरदोई में गमजदा माहौल में निकला चेहल्लुम का जुलूस:बड़े ताजिये को इमामबाड़ा से उठाकर पूरे कस्बे में घुमाया, पुलिस रही मुस्तैद

हरदोई18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरदोई में चेहल्लुम के जुलूस को लेकर पुलिस मुस्तैद रही। - Dainik Bhaskar
हरदोई में चेहल्लुम के जुलूस को लेकर पुलिस मुस्तैद रही।

हरदोई में गमजादा माहौल के बाद चेहुल्लुम का जुलूस निकाला गया है। रोते हैं सब खास-ओ-आम चेहल्लुम हुआ तमाम, चले आओ ए जव्वारों चले आओ, मेरी आवाज पे लब्बैक पुकारे जाओ। दर्द भरे नौहों और या हुसैन की सदाओं के साथ हजारों की तादाद में गमजदा चेहरों ने नम आंखों से कर्बला के शहीदों को पुरसा दिया।

रविवार को अजादार, इमाम हुसैन सहित कर्बला के 72 शहीदों का चालीसवां मनाने के लिए कस्बेबासी चेहल्लुम के जुलूस में शामिल हुए। बड़े ताजिये को इमामबाड़ा से उठाकर पूरे कस्बे में में घुमाया गया। उसके बाद ताजिये को कर्बला में ले जाया गया।

सुबह से ही पहुंचे अजादार
चेहल्लुम के जुलूस में शामिल होने को अंजुमन और अजादार बड़ी तादाद में सुबह से ही इमामबाड़ा में पहुंचना शुरू हो गए। उसके बाद ताजिया उठाया गया। कहा जाता है कि कर्बला में शहीदों को अगर सच्चा पुरसा देना है तो हजरत इमाम हुसैन की शिक्षाओं पर अमल करना जरूरी है। अजादारों ने इन तबर्रुकात की जियारत कर दुआएं मांगीं।

सुरक्षा को लेकर रहे कड़े इंतजाम
जुलूस को लेकर जिला प्रशासन की ओर से कड़े बंदोबस्त किए गए थे। सीओ हरपालपुर विनोद कुमार दुबे, कोतवाल लोनार विनोद कुमार यादव, कोतवाल हरपालपुर उमाकांत, कोतवाल अरबल छोटेलाल, बावन चौकी इंचार्ज रजनीश त्रिपाठी, हेडकांस्टेबल विनोद यादव, राहुल रतन, प्रफुल्ल यादव, मनदीप सिंह, अशोक कुमार के अलावा बेहटागोकुल पुलिस मौजूद रही।

खबरें और भी हैं...