हरदोई में बारिश ने बढ़ाई गलन:5 वर्षों का टूटा रिकॉर्ड, 8.5 एमएम हुई बारिश; 12-किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा

हरदोई7 दिन पहले

हरदोई में सर्दियों की पहली बारिश हुई। जिसने पिछले 5 वर्ष का रिकॉर्ड तोड़ दिया। मौसम विज्ञान के मुताबिक अब तक 18 घंटे में 8.5 एमएम बारिश हुई है। जिसमें 12 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से हवाएं चल रही है। मौसम विज्ञान ने आज पूरे दिन बारिश होने की आशंका जताई है। फिलहाल बारिश होने से एक बार फिर सर्दी बढ़ गई है।

हरदोई में कल शाम से सर्दियों की पहली बारिश हो रही है। जिसने पिछले 5 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस बारिश के दौरान 12 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से हवाएं चल रही है। जिससे जनपद में गलन बढ़ गई है। इस बारिश के लिए पहले से ही मौसम वैज्ञानिकों ने आशंका जताई थी। उन्होंने कहा था कि 23 जनवरी से लेकर 30 जनवरी तक रुक-रुक कर बारिश होगी। जो कि सर्दियों में बढ़ती गर्मी को समाप्त कर देगी। मौसम वैज्ञानिकों की बात सही साबित हो रही है। इसी आकलन के अनुसार पिछले 18 घंटों से हो रही बारिश ने सर्दी बढ़ा दी।

हरदोई में हुई बारिश से यातायात प्रभावित।
हरदोई में हुई बारिश से यातायात प्रभावित।

बारिश के साथ हवा चलने से बढ़ी गलन
जिससे लोगों में सर्दी का अहसास होने लगा है। बारिश के दौरान 12 किलोमीटर प्रति घंटे के अनुसार हवाएं चल रही है। जिसने इस सर्दी के मौसम में गलन बढ़ा दी है और 5 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बारिश होने से सड़कें खाली दिखी। आम जनमानस का सर्दियों में हो रही बारिश से निकलना दुश्वार हो गया है।

खबरें और भी हैं...