बाढ़ से निपटने की निपटने की तैयारियां पूरी की जाए-डीएम:अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, कमियां मिलने पर लगाई फटकार

हरदोईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरदोई जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने अधिकारियों के साथ विभिन्न बिंदुओं पर समीक्षा बैठक की, जिनमें निर्देश दिए गए कि निर्माणाधीन गोशालाओं का काम समय के अंदर पूरा करा लिया जाए। जिन गोशालाओं के निर्माण की प्रगति धीमी है। ऐसे विकास खंडों के खंड विकास अधिकारियों को डीएम ने नाराजगी जताई। साथ ही लापरवाही बरतने वाले सचिवों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

डीएम ने सभी तहसील के उप-जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए कि कार्यों का समय-समय पर निरीक्षण करते रहें। आत्म निर्भर गोशालाओं में समस्त व्यवस्थाएं जैसे शेड, सोलर लाइट, मत्स्य पालन हेतु तालाब, छायादार वृक्षों आदि की व्यवस्था करा ली जाए। वर्मी कंपोस्ट किट बनाया जाए। ढेंचा की बुवाई की जाए। आत्मनिर्भर गोशालाओं की आय बढ़ाने के उपाय किये जाए। गोशालाओं को विकसित करने के लिए प्रगतिशील कृषकों की भी सहायता ली जाए। गोशालाओं में भूसे आदि की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए।

डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक।
डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक।

लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई
डीएम ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए है कि निराश्रित गोवंशों को पकड़कर गोशालाओं में संरक्षित कराया जाए। कार्य मे किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए। अमृत सरोवरों की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया गया कि कार्य मे तेजी लाई जाए। सरोवरों में जल प्रवाह की ढाल का विशेष ध्यान रखा जाए। आईजीआरएस की समीक्षा करते हुए कहा कि शिकायतों का समय से निस्तारण किया जाए। निर्मित सभी पंचायत भवनों में जनसेवा केन्द्रों को संचालित किया जाए।

बाढ़ से निपटने की जाए तैयारी
डीएम ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए है कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। जिलाधिकारी ने अभिनव योजना के अन्तर्गत सम्मानित की जाने वाली बावन ब्लाक की खण्ड विकास अधिकारी रचना गुप्ता को प्रमाण पत्र प्रदान किया। उन्होंने कहा कि बाढ़ से निपटने की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जाये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अपरजिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, जिला विकास अधिकारी एपी सिंह, समस्त उपजिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी व अधिशासी अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...