हरदोई एएसपी ने पुलिसकर्मियों को दिलाई शपथ:बोले-स्वच्छ लोकतंत्र के लिए बढ़-चढ़कर करें मतदान, वोट ही देश के भविष्य की रखता है नींव

हरदोई3 दिन पहले

हरदोई में मतदाता दिवस पर एएसपी पूर्वी ने पुलिस कार्यालय के कर्मचारियों को मतदान करने की शपथ दिलाई। बताया कि हर वर्ष 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ लोकतंत्र का निर्माण तभी संभव है, जब सभी बढ़-चढ़कर मतदान करेंगे। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सभी को मतदान करना चाहिए, जिससे एक स्वच्छ लोकतंत्र का निर्माण हो सकें।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ के अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी ने पुलिस कार्यालय हरदोई में समस्त पुलिस अधिकारी और कर्मचारी को मतदान के लिये शपथ दिलाई। एएसपी ने कहा कि भारत में राष्ट्रीय मतदाता दिवस प्रत्येक वर्ष 25 जनवरी को मनाया जाता है। यह दिवस भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए अहम है। इस दिन भारत के प्रत्येक नागरिक को अपने राष्ट्र के प्रत्येक चुनाव में भागीदारी की शपथ लेनी चाहिए, क्योंकि भारत के प्रत्येक व्यक्ति का वोट ही देश के भावी भविष्य की नींव रखता है। इसलिए हर एक व्यक्ति का वोट राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनता है।

"मतदान के महत्व को समझें"

एएसपी ने कहा कि देश के नागरिकों को लोकतंत्र की प्रणाली में से मिलने वाले अधिकारों में से सबसे बड़ा अधिकार मतदान का है। इसलिए हमें मतदान के महत्व को समझना चाहिए और निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ निर्भीक होकर मतदान करना चाहिए। इसके लिए अन्य लोगों को भी जागरूक करना चाहिए। जिससे एक स्वच्छ लोकतंत्र का निर्माण हो सके और लोगों में मतदान के प्रति आस्था बढ़े।

खबरें और भी हैं...