मुस्लिम युवक ने हिंदू लड़की पर बनाया शादी का दबाव:बातचीत नहीं करने पर परिवार को दी जान से मारने की धमकी, केस दर्ज

हरदोई16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरदोई में मुस्लिम युवक पर हिंदू लड़की पर जबरन शादी करने का दबाव बनाने का आरोप लगा है। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। आरोपी द्वारा युवती व उसके परिजनों को धमकी दिए जाने से पूरा परिवार डर के माहौल में है। घटना कोतवाली शहर इलाके के मोहल्ला कौशलपुरी की है। जहां एक हिंदू परिवार ने मोमिनाबाद निवासी मेहताब पर उनकी बेटी पर जबरन शादी के लिए धमकाने का आरोप लगाया है।

पुलिस नहीं कर रही थी मामले की जांच

पीड़ित परिवार का आरोप है कि आरोपी घर में घुस आया। उनकी बेटी का हाथ पकड़ कर जबरन शादी करने के लिए धमकाने लगा। घर में उस वक्त पीड़िता के अलावा उसकी भाभी मौजूद थी। भाभी दौड़कर पड़ोसियों को बुलाने गई। इतने में आरोपी फरार हो गया। पीड़ित युवती का पिता जब थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गया है। तब पुलिस इधर-उधर के बहाने बनाकर उसे टहलाने लगी।

शादी के कार्यक्रम में लड़की को देखा था

पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक के यहां जाने की बात कही तब पुलिस ने युवती की तहरीर पर मेहताब के खिलाफ धारा 354/323/504/506 के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। बताते चलें कि कुछ दिन पहले पीड़ित युवती के भाई की शादी थी। उसमें किराए पर एक वाहन आया था। जिसे महताब चला रहा था। इसी दौरान लड़की को मेहताब ने देखा था। तभी से वो लड़की के पीछे पड़ा था।

आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

मेहताब बार-बार लड़की से फोन पर बात करने का दबाव डाल रहा था लेकिन लड़की बात नहीं कर रही। यही नहीं आरोपी लड़की से शादी करने का दबाव भी बना रहा था। इस घटना के बाद से पीड़ित परिवार दहशत में है।

मेहताब ने युवती व परिजनों की हत्या करने की धमकी भी दी है। जानकारी मिलने पर विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष हिमांशु गुप्ता पीड़ित परिवार के घर पहुंचे। उन्हें पूरी सुरक्षा देने का आश्वासन दिलाते हुए जिला प्रशासन से आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...