हरदोई में पुलिस का असंवेदनशील चेहरा:बेटे के प्यार की सजा मिली परिवार को, पुलिस प्रताड़ना से तंग होकर बुजुर्ग पिता ने लगाई फांसी; एसपी बोले जांच करेंगे

हरदोईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इस मामले में परिजनों का आरोप है कि पुलिस फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए उसके परिवार को परेशान कर रही थी। - Dainik Bhaskar
इस मामले में परिजनों का आरोप है कि पुलिस फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए उसके परिवार को परेशान कर रही थी।

हरदोई जिले में किशोरी के अपहरण में आरोपी के पिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। दरअसल, एक किशोरी के अपहरण के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार युवक तीन दिन पहले थाने से फरार हो गया था।

इस मामले में पुलिस अभिरक्षा से फरार हुए युवक की तलाश में पुलिस जुटी थी। आज उसके पिता का शव गांव के बाहर एक पेड़ से लटकता पाया गया। इस मामले में परिजनों का आरोप है कि पुलिस फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए उसके परिवार को परेशान कर रही थी। पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर बुजुर्ग ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

प्रेमिका को भगा ले गया था बेटा

हरदोई के सांडी थाना इलाके में आदमपुर गांव के रहने वाले 60 वर्षीय शेर बहादुर उर्फ शेरू का शव गांव के बाहर पेड़ से लटकता पाया। मृतक के दूसरे बेटे दीपू का आरोप है कि मेरा भाई विपिन एक गांव की लड़की से प्यार करता था। 6 महीने पहले वह लड़की को लेकर फरार हो गया था। जब किशोरी के परिजनों ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया तो उसने 2 दिन पहले थाने में सरेंडर कर दिया। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश करने की बजाय 2 दिनों तक थाने पर रखा। इस बीच 23 सितंबर को वह पुलिस कस्टडी से फरार हो गया।

दबाव बनाने के लिए परिजनों को मारा, गाली गलौज भी की

23 सितंबर के बाद से ही पुलिस हम पर आरोपी युवक को पकड़ने का दबाव बना रही है। आये दिन हमें मारना पीटना और परिजनों से भी गली गलौज करते हैं। 26 सितंबर की रात को भी थाने से देवा नाम का सिपाही आया था। जिसने पूरे गांव के सामने मुझे मारा पीटा और फिर परिजनों को भी भला बुरा कहा। मेरे पिता उससे आहात थे। पुलिस उत्पीडन से वह परेशान हो गए थे। यही वजह है कि उन्होंने फांसी लगा ली।

पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर बुजुर्ग ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।
पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर बुजुर्ग ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

पुलिस पर लगा आरोप तो पहुंची पुलिस

पुलिस प्रताड़ना से वृद्ध के फांसी लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन में सीओ बिलग्राम विशाल यादव भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं इस मामले में एसपी अजय कुमार का कहना है कि थाना सांडी क्षेत्र में दीपू नाम के एक व्यक्ति जो कि आदमपुर गांव का रहने वाला है। उसने सूचना दी कि उसके पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस मामले में फील्ड यूनिट की टीम मौके पर पहुंची हैं। घटनास्थल का मौका मुआयना किया गया। मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद साक्ष्यों के आधार पर इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...