घर में खड़ी बाइक को सीज बताकर भेजा नोटिस:संडीला का पीड़ित हैरान, मोटरसाइकिल घर पर खड़ी, रजिस्ट्रेशन एक व मॉडल अलग-अलग

संडीला11 दिन पहले

नगर के मोहल्ला बाबा हजाराबाग निवासी एक व्यक्ति की बाइक उसके घर पर खड़ी है लेकिन जिला मुरादाबाद के खैराबाद पुलिस ने उसे बाइक सीज का नोटिस भेजकर बाइक को कोर्ट के माध्यम से छुड़ाने की बात कही है। गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नम्बर एक है और मॉडल अलग-अलग हैं।

जानकारी के मुताबिक संडीला के एलआईसी में कार्यरत सहायक प्रशासनिक अधिकारी बालकराम वर्मा नगर के मोहल्ला बाबा हजाराबाग में रहते हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार 11 मई को मुरादाबाद के खैराबाद थाने से आई एक नोटिस उसके घर भेजी गई। जिसको देखकर उनके होश उड़ गए।

एक सप्ताह में बाइक छुड़ाने को दिया अल्टीमेटम

पुलिस द्वारा भेजी गई नोटिस में उनकी बाइक की रजिस्ट्रेशन संख्या पड़ी है। इसी के साथ इंजन व चेसिस नंबर के साथ अन्य जानकारी देते हुए बताया गया कि मोटर व्हीकल एक्ट के तहत सीज की गई बाइक थाने पर काफी दिनों से खड़ी है। जिसको आपके द्वारा न्यायालय से छुड़ाने का कोई प्रयास नहीं किया गया है। अगर एक सप्ताह के भीतर आपके द्वारा न्यायालय से वाहन को नहीं छुड़ाया गया तो नियमानुसार नीलामी की जाएगी। थाने में खड़े रहने के दौरान पार्किंग शुल्क काटने के बाद शेष धनराशि को राजकीय कोष में जमा करा दिया जायेगा।

अगल-अलग हैं बाइक के मॉडल

भास्कर ने बालकराम वर्मा से इस मामले में बात की तो उन्होंने बताया कि पुलिस के द्वारा जो नोटिस भेजी गई है। उसमें लिखा बाइक का नंबर वा उनकी बाइक का नंबर एक है जबकि नोटिस में डीलक्स बाइक लिखा है और उनके पास स्प्लेंडर आई स्मार्ट बाइक है, जो बाइक एलआईसी से ली गई है। जिसके सभी कागजात मौजूद हैं और वह घर पर खड़ी है।

दो बाइकों के एक रजिस्ट्रशन नंबर ने हैरानी

बालकराम ने बताया कि जब उनकी बाइक उनके घर में है तो पुलिस के इस नोटिस का क्या जवाब दें। उन्होंने कहा कि दो बाइक की एक रजिस्ट्रेशन संख्या कैसे हो सकती है? पुलिस की इस कार्यवाही से पीड़ित हैरान है।

पुलिस द्वारा भेजा गया नोटिस।
पुलिस द्वारा भेजा गया नोटिस।
खबरें और भी हैं...