संडीला में चरागाह की जमीन से हटवाया जाएगा अवैध कब्जा:कल्याणमल में ग्राम चौपाल लगाकर एसडीएम ने दिये आदेश, पेंशन व राशन कार्ड से अपात्रों के नाम हटाने के निर्देश

संडीला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायत कल्याणमल में उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ग्राम चौपाल का आयोजन हुआ। एसडीएम ने चारागाह की पैमाइश कराकर तत्काल कब्जा मुक्त कराने, पेंशन और राशन कार्डों का सत्यापन कर अपात्रों के नाम काटकर पत्रों के नाम दर्ज करने के निर्देश दिये।

मिली जानकारी के अनुसार विकास खण्ड कोथावां के ग्राम पंचायत कल्याणमल में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। विरासत दर्ज अभियान में 156 विरासत दर्ज की गईं। 1429 खतौनी,1434 असली के बाद 11 विरासत दर्ज करके सत्यापन किया गया, जो सही पाया गया है। उपजिलाधिकारी ने कहा एक चकरोड जो चकबंदी में खुला नहीं है उसकी शिकायत प्राप्त हुई। थाना समाधान दिवस में इसकी पैमाइश कराकर खाली कराया जाएगा।

कल्याण मल में एक बहुत बड़ा चरागाह है। जिसकी पैमाइश जारी है दो से तीन दिन में कब्ज़ा मुक्त हो जाएगा। खण्ड विकास अधिकारी को उसमें हरा चारा बोने के निर्देश दिए। एम ओ आई सी ओ सावन द्वारा आयुष्मान कैम्प लगाया गया।

जिसमें 6 आयुष्मान कार्ड बनाये गए। वैक्सीनेशन कैम्प में 12 लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका था और वैक्सीनेशन जारी है। इसके अतिरिक्त सभी प्रकार की पेंशन और राशन कार्डों के सत्यापन के भी निर्देश दिए गए।

जिससे अपात्रों का नाम काटकर पत्रों के नाम पेंशन व राशन कार्ड बनवाये जा सकें। इस अवसर पर एमओआईसी , खंड विकास अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी , मुख्य सेविका, एडीओ पंचायत, थाना बेनीगंज के उपनिरीक्षक, लेखपाल आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...