शाहाबाद में एंटी रोमियो टीम ने महिलाओं को किया जागरूक:मिशन शक्ति अभियान के तहत किया गया जागरूक, महिलाओं को बताए गए हेल्पलाइन नंबर

शाहाबाद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शाहाबाद के थाना इलाके में एंटी रोमियो टीम ने मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं/बालिकाओं/छात्राओं को जागरूक किया है। यह कार्यक्रम नारी सुरक्षा, नारी स्वाबलंबन एवं नारी सम्मान की दिशा में चलाए जा रहा है। महिला सुरक्षा संबंधी विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों के बारे में जागरूक करने के साथ साथ साइबर अपराध के प्रति किया जागरूक गया है।

जनपद हरदोई के शाहाबाद थाने की एन्टी रोमियों टीम ने मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत महिलाओं एवं बालिकाओं को स्वावलम्बी बनाने के लिए जागरूक किया है। जिनमें सुरक्षित परिवेश की अनुभूति कराने के लिए जागरूक किया गया है। शासन ने जारी महिला सुरक्षा संबंधी विभिन्न हेल्पलाइन 1090, यूपी- 112,181,1076 आदि नंबर युक्त पैंपलेट वितरित कर निरन्तर जागरूक किया जा रहा है।

1930 पर सम्पर्क कर अपनी शिकायत दर्ज कराई
साथ ही गली/मोहल्लों, बाजारों, सडकों पर बेवजह घूम रहे लड़कों/शोहदों से पूछताछ कर बेवजह इधर-उधर न घूमनें की सख्त हिदायत दी गयी। वर्तमान में बढ़ रहे साइबर फ्रॉड के सम्बन्ध में जागरुक करते हुए बताया गया कि किसी अन्जान व्यक्ति से अपना ओटीपी शेयर न करें। यदि किसी के साथ साइबर फ्रॉड होता है तो वह तत्काल साइबर हेल्पलाइन नम्बर 1930 पर सम्पर्क कर अपनी शिकायत दर्ज कराएं।

एंटी रोमियो टीम लगातार महिलाओं को कर रही जागरूक
शाहबाद में मिशन शक्ति अभियान के तहत एंटी रोमियो टीम लगातार महिलाओं को जागरूक कर रही है, जिसमें महिलाओं को सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है और बताया जा रहा है कि सरकार उनके लिए विभिन्न योजनाएं लेकर आई है इन योजनाओं के माध्यम से महिलाएं सुरक्षित और स्वावलंबी बन सकती हैं, जिसका महिलाएं लाभ ले रही हैं एंटी रोमियो टीम शाहबाद इलाके में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से महिलाओं को जागरूक करने का सतत प्रयास कर रही है।