खनन माफियाओं पर प्रशासन सख्त:छापेमारी कर तीन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को पकड़ा, मचा हड़कंप

सवायजपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरदोई जनपद के सवायजपुर के हरपालपुर थाना क्षेत्र में रात के समय मिट्टी खनन का काम जोर शोर के साथ करने की लगातार शिकायतें की जाती रही, लेकिन जिम्मेदारों ने इस पर अंकुश नहीं लगा पाया।

स्थानीय पुलिस भी इस खनन में पूरी तरह मूकदर्शक बनी रही। आखिरकार खनन विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस को बिना सूचना दिए अचानक छापेमारी कर मिट्टी खनन कर ले जाई जा रही तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियों को पकड़कर स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया।

हरपालपुर थाना क्षेत्र के कटरा बिल्हौर हाईवे के किनारे ककरा गांव में रैपर मशीन के द्वारा खेतों में मिट्टी खनन कर रहे खनन माफिया पर शिकंजा कसते हुए जिला खनन अधिकारी ने अचानक छापा मारकर अवैध खनन कर मिट्टी ले जा रही तीन ट्रैक्टर ट्रॉलियों को पकड़ लिया और स्थानीय पुलिस के सौंप दिया।

हरपालपुर क्षेत्र में लंबे समय से चल रहे मिट्टी खनन की जानकारी खनन विभाग के अधिकारी को मिली, तो खनन अधिकारी अजीत सिंह अचानक छापा मारकर दो मिट्टी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली व एक खाली ट्रॉली को पकड़ कर कोतवाली में खड़ा करा दिया।

खनन विभाग के अधिकारियों के द्वारा मिट्टी माफिया पर कार्रवाई होने के बाद क्षेत्र में हो रहे खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। खनन विभाग अधिकारी अजीत सिंह ने बताया है कि पकड़े गए ट्रैक्टर ट्रॉलियों को सीज कर दीं गई है।

खबरें और भी हैं...