हाथरस में रेप के आरोपी को फांसी की सजा:साथ ही देना होगा एक लाख 20 हजार का जुर्माना, एक साल में दो लोगों को हुई मौत की सजा

हाथरस8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाथरस में रेप को आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। - Dainik Bhaskar
हाथरस में रेप को आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा।

हाथरस में पॉक्सो एक्ट में न्यायाधीश ने नाबालिग से रेप हत्या के आरोपी को फांसी की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही उसे एक लाख 20 हजार का जुर्माना भी देना होगा। इस साल पॉक्सो एक्ट में रेप हत्या के आरोपी को दूसरी बार फांसी की सजा दी गई है।

साल में पॉक्सो कोर्ट से दो लोगों को हुई फांसी

जिले में एक बार फिर पॉक्सो कोर्ट ने नाबालिग के साथ रेप हत्या के आरोपी को न्यायाधीश प्रतिभा सक्सेना ने एक लाख 20 हजार रुपये जुर्माने के साथ फांसी की सजा सुनाई है। इसी साल 23 सितंबर को हाथरस की सिकन्द्रराराऊ में रेप हत्या के आरोपी को फांसी की सजा सुनाई थी।

पीड़ित परिवार को मिलेंगे 60 हजार रुपए

जिले में नाबालिग के साथ रेप हत्या के आरोपी को दूसरी बार पॉक्सो एक्ट में मौत की सजा सुनाए जाने से लोगों में न्यायालय से न्याय की उम्मीदों को और बड़ा दिया है। एडीजीसी राजपाल सिंह दिसावर ने बताया कि ये दूसरी फांसी की सजा पॉक्सो एक्ट न्यायाधीश प्रतिभा सक्सेना द्वारा सुनाई गई है। वहीं आरोपी चंद्रपाल को फांसी के साथ एक लाख 20 हजार रुपये का जुर्माना अदा करना होगा। जिसमें 60 हजार रुपए पीड़ित परिवार को दिए जाएंगे।