हाथरस में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन:घनी आबादी में एक नल, लाइन में लगकर पानी लेते हैं लोग; नल-जल योजना का भी नहीं मिला लाभ

हाथरस2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाथरस में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
हाथरस में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन।

हाथरस में ग्रामीणों ने नगर पालिका के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। घनी आबादी वाले मोहल्ले में केवल एक ही नल लगा है। महिला-पुरुषों को घंटो लाइन में लगकर पानी भरना पड़ता है। कई बार इलाके की समस्याओं के लेकर वहां के निवासियों ने जनप्रतिनिधियों और उच्चाधिकारियों को पत्र भी लिखा। इसके बाद भी किसी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं हुई।

कभी-कभी पानी भरने को लेकर महिलाओं में होता है झगड़ा
जिले के नगला बेरिया गांव में पानी की समस्या सालों पुरानी है। क्योंकि यहां घनी आबादी में एक ही नल लगा हुआ है। इसके चलते लोगों को घंटो लाइन में लगकर पानी भरना पड़ता है। कभी-कभी पानी भरने को लेकर महिलाओं में लड़ाई झगड़ा भी हो जाता है। महिलाओं का कहना है कि हमारे घर से मजदूरी के लिए लोग रोजाना लेट हो जाते हैं। ना ही बच्चे पढ़ने के लिए समय से पहुंच पाते हैं। इस कारण पानी की समस्या लोगों को बेहद परेशान कर रही है। यदि सरकारी नल लगवा दिए जाएं तो पानी की समस्या दूर हो जाएगी।

जनप्रतिनिधियों ने भी कभी नहीं दिया समस्या पर ध्यान
हालांकि यहां एक सरकारी समर लगी हुई है जो सालों से खराब पड़ी हुई है। इस समस्या से निपटने के लिए प्रशासन द्वारा ठोस प्रयास नहीं किए गए। हालांकि ग्रामीण कई बार उच्च अधिकारियों तक को पत्र लिखकर गांव की पेयजल समस्या से निजात दिलाए जाने की मांग कर चुके हैं। यहां तक कि जनप्रतिनिधियों से भी मांग की जा चुकी है लेकिन किसी ने भी ग्रामीणों की जायज मांग पर ध्यान नहीं दिया।