हाथरस गैंगरेप मामले में सुनवाई पूरी:अब चश्मदीद की होगी गवाही, 30 सितंबर को कोर्ट में मां के बयान होंगे दर्ज

हाथरस9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाथरस गैंगरेप मामले में सुनवाई के बाद चंद्रशेखर रावण के आने की सूचना के बाद मुस्तैद हुआ पुलिस प्रशासन। - Dainik Bhaskar
हाथरस गैंगरेप मामले में सुनवाई के बाद चंद्रशेखर रावण के आने की सूचना के बाद मुस्तैद हुआ पुलिस प्रशासन।

हाथरस 14 सितंबर 2020 में युवती के साथ हुए गैंगरेप मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है। अब 30 सितंबर को कोर्ट में गवाही देने के लिए मृतका की मां पेश होगी। सितंबर 2020 में जिले के एक गांव में कुछ दबंगों ने एक युवती के साथ मारपीट और गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद उसने इलाज के दौरान दिल्ली में दम तोड़ दिया था। बाद में पुलिस वालों ने बिना परिजनों को बताए ही तेल डालकर मृतका का शव जला दिया था। कोर्ट में इस मामले की अंतिम सुनवाई खत्म हो चुकी है। अब मृतका की मां के बयान कोर्ट में दर्ज किए जाएंगे।

क्या था बीटिया केस
हाथरस की चंदपा कोतवाली क्षेत्र में 14 सितंबर 2020 में बदमाशों ने एक युवती के साथ मारपीट कर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था। इस घटना में पीड़िता की गर्दन की हड्डी टूटने के चलते उसे अलीगढ़ मेडिकल रेफर किया गया।वहां से इलाज के बाद पीड़िता को गंभीर हालत में दिल्ली सफदरजंग रेफर किया गया था। जहां इलाज के दौरान पीड़िता ने दम तोड़ दिया था। पीड़िता की मौत के बाद मृतिका के शव को बिना परिजनों को जानकारी दिए ही तेल डालकर जला दिया था। जिसके बाद शव को जलाने के मामले तूल पकड़ लिया था।

कई राजनेताओं ने किया था प्रदर्शन
इस मामले को लेकर देश भर में धरना प्रदर्शन कर राजनेताओं ने अपना विरोध दर्ज कराया था। देश की प्रमुख जांच एजेंसी एसआईटी, सीबीआई आदि ने कई महीनों की जांच पड़ताल के बाद मामला कोर्ट के हवाले कर दिया था। यह केस हाथरस जिला न्यायालय में फास्ट्रैक कोर्ट में चल है। पीड़ित पक्ष की ओर से पैरवी कर रही सीमा कुशवाहा ने बताया कि गुरूवार को लंबी बहस के बाद सुनवाई समाप्त हो गई है। अब 30 सितंबर की तारीख दी है। जिसमें चश्मदीद मां के बयान दर्ज किए जाएंगे।

चंद्रशेखर रावण के आने की सूचना पर पुलिस प्रशासन अलर्ट
हाथरस में बिटिया केस को लेकर गुरूवार को चंदपा कोतवाली क्षेत्र के गांव बूलगढ़ी में चंद्रशेखर रावण के आने की सूचना थी। जिसे लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। प्रशासन द्वारा बूलगढ़ी गांव जाने वाले हर रास्ते पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। हर रास्ते पर बैरीकेडिंग लगा दी गई है।

खबरें और भी हैं...