हाथरस में सपा एमएलसी के घर आयकर विभाग का छापा:अधिकारी कोठी और परिवार के लोगों से कर रहे पूछताछ, छापेमारी जारी

हाथरस6 महीने पहले
आयकर विभाग की टीम सपा एमएलसी के घर पहुंची।

हाथरस के हसायन कोतवाली क्षेत्र स्थित सिकतरा रोड पर सपा एमएलसी पंपी जैन उर्फ पुष्प राज जैन की इत्र फैक्ट्री पर शुक्रवार सुबह आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है। दो गाड़ीयों में आधा दर्जन आयकर विभाग के अधिकारियों ने सपा एमएलसी की कोठी और फैक्ट्री पर छापेमारी की।

फैक्टरी के अंदर चल रही छापेमारी

आयकर विभाग के अधिकारी कोठी में मौजूद चौकीदार के परिवार से पूछताछ कर रहे हैं। लोगों को अंदर नहीं जाने दिए जा रहा है। अधिकारी फैक्टरी के अंदर जांच पड़ताल कर रहे हैं। हाथरस के हसायन क्षेत्र में इत्र का कारोबार काफी पुराना है। यहां दर्जनों इत्र और गुलाबजल खस आदि बनाने के कारखाने हैं।

6 घंटे से चल रही है जांच

हाथरस में 6 घण्टे से लगातार आईटी की जांच चल रही है। 10 से 12 लोगों की टीम जांच पड़ताल कर रही है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि कई सालों से फैक्ट्री बन्द पड़ी है। हाथरस के हसायन में सपा एमएलसी पंपी जैन उर्फ पुष्प राज जैन की इत्र फैक्ट्री पर आयकर विभाग की टीम की छापेमारी चल रही है।

10-12 साल से बंद पड़ी है फैक्ट्री

स्थानीय निवासी श्याम सुंदर का कहना है कि यह फैक्ट्री कन्नौज के पंपी जैन की है और करीब 10 से 12 साल से फैक्ट्री बंद है। यहां पर सिर्फ एक चौकीदार अपने परिवार के साथ रहता है। प्रदेश में कन्नौज के बाद हाथरस का नाम इत्र कारोबार में दूसरे स्थान पर आता है। कन्नौज के बाद सबसे ज्यादा गुलाब की खेती हाथरस जिले के हसायन क्षेत्र में होती है। यहां पर लगभग दो दर्जन फैक्ट्रियां हैं। जिनमें इत्र गुलाब जल, लुसेंट सेंट, रूह आदि बनाए जाते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह कारोबार सैकड़ों साल से संचालित है। यहां से यह माल तैयार होकर कन्नौज दिया जाता है और वहां से देश में जाता है।