• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Hathras
  • People Are Doing Their Own Treatment From House To House In The Village, Two Innocent People Died In Three Days; Social Worker Said If The Team Of Health Department Did Not Come, I Would Picket

हाथरस में डेंगू का कहर:गांव के घर-घर मे लोग अपना खुद कर रहे इलाज, तीन दिनों में हुई दो मासूमों की मौत; समाजसेवी बोले- नहीं आई स्वास्थ्य विभाग की टीम तो दूंगा धरना

हाथरस2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाथरस में डेंगू से पीड़ित महिला। - Dainik Bhaskar
हाथरस में डेंगू से पीड़ित महिला।

हाथरस में इन दिनों डेंगू का कहर जारी है। हर घर में मरीज हैं जो अपना खुद ही इलाज कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम अभी तक गांव नहीं पहुंची है। अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है। गांव का दौरा करने पहुंचे समाजसेवी ने कहा कि अगर टीम नहीं आई तो वह धरने पर बैठेंगे।

गांव के हर घर में मौजूद हैं कई मरीज
जिले के नजारा सासनी क्षेत्र के गांव लुटसान का है। इस गांव में हर घर मे बड़ी संख्या में मरीज पड़े हैं। मेडिकल सुविधाओं के अभाव के चलते लोग अपना इलाज खुद ही कर रहे हैं। ग्रामीणों की माने तो स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी कई बार दी गई। मगर गांव में स्वास्थ्य टीम अभी तक नहीं आई है। डेंगू की बीमारी से कई जाने अब तक जा चुकी हैं। पिछले तीन दिन में दो मासूम भी अपनी जान गवां चुके हैं।

समाजसेवी ने दी धरना देने की धमकी
समस्या की जानकारी पर समाजसेवी ब्रज मोहन राही ने गांव का दौरा किया। ब्रज मोहन राही ने बताया कि गांव के हालात भयानक हैं। गांव में ऐसा कोई घर नहीं जिस घर मे पीड़ितों की खाट न बिछी हो। स्वास्थ्य विभाग से पूछा तो उनको इसकी कोई भनक तक नहीं है। मेरे द्वारा स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासन को भी सूचना दी गई है। यदि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जल्द गांव में कैंप नहीं लगाया। तो हम गांव में ही धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

खबरें और भी हैं...