हाथरस में 26 सितंबर से होगा बच्चों का टीकाकरण:स्कूलों में लगाए जाएंगे विशेष शिविर, एसीएमओ बोले-संक्रमण से बचाने को कराएं वैक्सीनेशन

हाथरस4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी। - Dainik Bhaskar
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी।

जनपद में 26 सितम्बर से विशेष टीकाकरण अभियान के अंतर्गत पांच वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों को प्रतिरक्षित किया जाएगा। इस अभियान का उद्देश्य बच्चों में होने वाले संक्रमण एवं गंभीर जानलेवा बीमारियों से बचाव करना और बाल मृत्यु दर को नियंत्रित करना है। यह विशेष अभियान 15 अक्टूबर तक चलाया जाना है।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विजेंद्र सिंह ने बताया कि जनपद में 07 सितम्बर से 15 अक्टूबर तक विशेष टीकाकरण अभियान चलाकर लेफ्ट/ड्रॉप आउट बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है। इसी क्रम में 26 सितम्बर से 15 अक्टूबर तक विशेष टीकाकरण अभियान के साथ पांच वर्ष से बड़े बच्चों को स्कूल में आयोजित शिविर के माध्यम से डिपथीरिया कन्टेनिंग वैक्सीन से आच्छादित किया जाएगा। अभियान को सफल बनाने के लिए क्षेत्रीय एएनएम द्वारा उनके उपकेन्द्र क्षेत्र में आने वाले स्कूलों में कैंप आयोजित कर 5 वर्ष से बड़े उम्र के बच्चों का टीकाकरण किया जाना है।

हफ्ते में 4 दिन चलेगा अभियान

डॉ. सिंह ने बताया कि अधिक से अधिक बच्चों के टीकाकरण करने को लेकर जनपद स्तर से लेकर ब्लॉक स्तर के अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है। यह अभियान सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को चलाया जाएगा। एसीएमओ ने सभी अभिभावक अपने बच्चे को संक्रमण / बीमारियों से बचाए रखने के लिए टीकाकरण कराने की अपील की।

खबरें और भी हैं...