हाथरस में नजर बंद किए गए किसान नेता:रेल रोको आंदोलन को लेकर पहले से मुस्तैद था प्रशासन, कई जगह प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया

हाथरसएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाथरस में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। - Dainik Bhaskar
हाथरस में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया।

हाथरस में आज भारतीय किसान यूनियन के प्रदर्शनकारी रेल रोको आंदोलन करने वाले थे। जिसको लेकर प्रशासन पहले से ही मुस्तैद था। जैसे ही प्रदर्शनकारी रेलवे स्टेशन पहुंचे। पुलिस बल ने वहां पहुंचकर कई लोगों को हिरासत में लेकर थाने भेज दिया। साथ ही जिला अध्यक्ष को उनके घर में ही नजर बंद कर दिया।

कार्यकर्ताओं को लेकर रेलवे स्टेशन पहुंचे थे जिलाध्यक्ष मंगलेश यादव
जिले के सहपऊ क्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन संयुक्त किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष मंगलेश यादव अपने कार्यकर्ताओं के साथ जलेसर रोड रेलवे स्टेशन पर रेल रोको कार्यक्रम के लिए पहुंचे थे। तभी सीओ सादाबाद ब्रह्म सिंह व सादाबाद एसडीएम, प्रभारी निरीक्षक सहपऊ मनोज कुमार मय ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर थाना सहपऊ भेज दिया। इस दौरान एसडीएम सादाबाद के साथ मंगलेश यादव की हिरासत में लिए जाने को लेकर दूसरे पक्ष के साथ तीखी नोंक झोंक भी हुई।

पुलिस व सरकार के खिलाफ समर्थकों ने की नारेबाजी
मंगलेश यादव को हिरासत में लिए जाने पर उनके समर्थक भड़क गई। उन लोगों ने नारेबाजी करना शुरू कर दिया। पुलिस ने किसान कार्यकर्ताओं को समझा बुझाकर वापस घर भेज दिया। वहीं कुछ किसानों में मंगलेश यादव को पुलिस द्वारा अनुचित तरीके से हिरासत में लिए जाने को लेकर काफी नाराजगी है। वह लोग थाने पर डटे हुए हैं।