हाथरस में जल्द बनेगा मेडिकल कॉलेज:सालों से बंद पड़ी पराग डेरी की जमीन पर शासन ने लगाई मुहर, दिल्ली और आगरा की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया निरीक्षण

हाथरस2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया निरीक्षण। - Dainik Bhaskar
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया निरीक्षण।

कोरोना के बाद शासन ने कई जिलों में मेडिकल कॉलेज बनाए जाने की बात कही थी। जिसको लेकर हाथरस में भी एक मेडिकल कालेज प्रस्तावित किया गया था, लेकिन हाथरस में जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों को मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन नहीं मिली थी। जिसके कारण मेडिकल कॉलेज का काम आगे नहीं बढ़ पा रहा था।

हाथरस प्रशासन और सदर विधायक हरिशंकर माहौर ने प्रयास करते हुए हाथरस के सासनी में सालों से बंद पड़ी पराग डेरी की जमीन पर मेडिकल कॉलेज बनाने का प्रस्ताव शासन को भेजा था। जिसके बाद शासन ने इस जगह पर मेडिकल कालेज बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

लोगों को इलाज के लिए जाना पड़ता है अलीगढ़

मेडिकल कॉलेज बनाने को लेकर दिल्ली और आगरा की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस जगह का निरीक्षण किया। इस दौरान सदर विधायक हरीशंकर माहौर भी मौजूद थे। जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी की वजह से लोगों को आगरा या अलीगढ़ के चक्कर लगाने पड़ते हैं, लेकिन अब जिला प्रशासन और क्षेत्रीय विधायक के प्रयासों से आगरा-अलीगढ़ रोड स्थित पराग डेयरी में मेडिकल कॉलेज बनाने के प्रस्ताव को शासन ने स्वीकार कर लिया है। जल्द ही यहां पर मेडिकल कॉलेज बन जाएगा।

खबरें और भी हैं...