हाथरस में झोलाछाप डॉक्टर पर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई:पशु चिकित्सक लगा रहा था मरीजों को ड्रिप, टीम को देखकर खेतों में भागा, अस्पताल को किया गया सील

हाथरस2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोलाछाप डॉक्टर पर की कार्रवाई। - Dainik Bhaskar
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोलाछाप डॉक्टर पर की कार्रवाई।

हाथरस के सिकंदराराऊ में बुधवार को एसडीएम राजेश कुमार और सीएचसी प्रभारी डॉ. रजनेश यादव ने क्षेत्र के झोलाछाप डॉक्टरों के यहां छापेमार कार्रवाई की। इस दौरान अगसौली में पशु चिकित्सक लोगों को ड्रिप लगाता मिला। अधिकारियों को देखते ही वह हॉस्पिटल छोड़कर खेत में भाग गया। टीम ने मरीजों को सीएचसी में भेजकर अस्पताल को सील कर दिया है। इसके अलावा पंत चौराहे पर एक झोलाछाप को नोटिस भी थमाया है।

पहले भी टीम कर चुकी है कार्रवाई

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग झोलाछाप डॉक्टरों और फार्मासिस्ट के खिलाफ अभियान चला रहा है। कुछ दिन पहले कासगंज रोड के अगसौली चौराहे स्थित महावीर हॉस्पिटल पर स्वास्थ्य विभाग ने छापा मारा था। वहां पर भी एक पशु चिकित्सक लोगों का सुई लगा रहा था। इसको भी विभाग ने नोटिस दिया था, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया है।

हाथरस में फैला है डेंगू और वायरल बुखार

हाथरइन में इन दिनों डेंगू और वायरल बुखार का कहर जारी है। सरकारी अस्पताल से लेकर प्राइवेट नर्सिंग होम तक मरीज भरे पड़े हैं। ऐसे में झोलाछाप डॉक्टर खूब कमाई कर रहे हैं। झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ प्रशासन द्वारा अभियान भी चलाया जा रहा है। जिसके बाद भी झोलाछाप डॉक्टर बाज नहीं आ रहे हैं। अभी तक कई लोगों की जान भी झोलाछाप डॉक्टरों के इलाज से हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...