सादाबाद में महिला को सर्प ने काटा:परिजन लेकर भागे सीएचसी, डाक्टर बाेले- सांप पकड़कर लाओ, गैर जहरीला बताकर किया इलाज

सादाबाद, हाथरस18 दिन पहले

सादाबाद के सहपऊ क्षेत्र के गाँव नगला मेवा (सहपऊ देहात) में एक महिला को सुबह सर्प ने काट लिया, जिसे परिजन उपचार के लिये सीएचसी सहपऊ लेकर पहुंचे। जहाँ प्राथमिक उपचार मुहैया कराते चिक्तिसक ने परिजनों को सलाह दी कि सम्भव हो सके तो सर्प को सपेरे के माध्यम से पकड़वाने की कोशिश करें, जिससे महिला को सही उपचार मुहैया कराया जा सके।

नगला मेवा में एक महिला उम्र करीब 55 वर्ष अपने घेर में पशुओं का गोबर एकत्रित कर अपने कड़ड़े के बिटोरे पर गोबर लगाने गई थी। तभी सर्प ने काट लिया, जिसे परिजन सीएचसी सहपऊ लाये, जहां चिकित्सक ने महिला को प्राथमिक उपचार मुहैया कराते हुए गाँवो के लोगों से कहा कि सपेरे की मदद से सर्प को पकड़ने की कोशिश करें।

गाँव के लोग बिटोरे से सर्प को पकड़कर सीएचसी ले आये। चिक्तिसक ने सर्प को गैर जहरीला बताकर महिला रामवती पत्नी राजवीर सिंह उम्र 55 वर्ष निवासी नगला मेवा सहपऊ को भर्ती रखकर प्राथमिक उपचार मुहैया कराया। महिला पूर्णतः स्वस्थ हैं। चिक्तिसक डॉ दलवीर सिंह रावत का कहना है कि सर्प के बारे बिना जानकारी किए उपचार मुहैया करा दिया जाता, तो उपरोक्त मरीज की किडनी खराब हाे सकती थी। अधिक संभावनाएं रहती हैं। इसलिए पूर्ण जानकारी करने पर ही सर्प काटने पर इलाज मुहैया कराया जाये।

खबरें और भी हैं...