लेखपाल ने जीवित व्यक्ति को बताया मृत:आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए किया था आवेदन, लेखपाल ने मृत किया घोषित

सिकन्दराराऊ, हाथरस2 महीने पहले

हसयन विकासखंड क्षेत्र के गांव छीतीपुर के अमित कुमार शर्मा नाम के एक युवक ने आय प्रमाण पत्र के लिए तहसील प्रशासन के लिए आवेदन किया था। अमित कुमार शर्मा ने बताया कि तहसील प्रशासन के द्वारा उसका आय प्रमाण पत्र तो नहीं बनाया गया, उसे रिजेक्ट कर दिया और रिजेक्ट का कारण लिख दिया है कि वह जीवित नहीं है।

अमित ने सीधे-सीधे आरोप हल्का लेखपाल पर लगाया है, जिनके द्वारा तहसील प्रशासन को जांच सौंपी गई है कि वह जीवित ही नहीं है। वहीं बड़ा सवाल यह है कि मुख्यमंत्री के द्वारा देहात क्षेत्र में ग्रामीणों को घर बैठे सुविधाएं देने के लिए तरह तरह से प्रयास किए जा रहे हैं। सुविधाएं विकसित की जा रही हैं, जिससे ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को घर बैठे तहसील से संबंधित सभी कार्य हो जाएं, लेकिन सम्बंधित तहसील प्रशासन की यह कार्य प्रणाली किस ओर इशारा करती है यह सोचने वाली बात है।

सिकन्दराराऊ तहसीलदार सुशील कुमार का कहना है कि मामले की जानकारी होते ही हल्का लेखपाल को बुलाकर जानकारी की तो लेखपाल द्वारा बताया गया कि हमने कई लोगों द्वारा जाँच में बताया गया कि उसकी मृत्यु हो गई है। लेकिन कुछ दिन पहले प्रार्थी अमित कुमार के भाई की मृत्यु हो गई थी। प्रार्थी को बुलाकर आय प्रमाण पत्र को दोबारा से अप्लाई कराया जाएगा। जाँच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...