माधौगढ़ में हादसा:अवैध तरीके से भर रहे थे मिट्टी, ट्रैक्टर पलटा

माधौगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

परमिशन के नाम पर अवैध तरीके से मिट्टी भराई का गोरख धंधा चल रहा है। यह एक जगह नहीं तहसील के सभी कोनों पर हालत यही है। अवैध तरीके से मिट्टी की ढुलाई करना सबसे बड़ा व्यवसाय हो गया है। यही कारण है कि इसमें अंधाधुंध लोग शामिल हो गए, जिन्हें सुरक्षा की भी परवाह नहीं रही है। स्पीड में ट्रैक्टर को सड़कों पर दौडाते हैं तो कभी खुद दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। यही कारण रहा कि तहसील के बावली गांव में प्लॉट में मिट्टी भरने का काम कर रहे ट्रैक्टर चालक का संतुलन बिगड़ा और ट्रैक्टर पलट गया।

गनीमत रही कि चालक बच गया। तहसील के बावली गांव में दिनदहाड़े जेसीबी और ट्रैक्टर के माध्यम से प्लॉट भरने का काम किया जा रहा है। जबकि शासन के नियम है कि व्यवसाय क्षेत्र में मिट्टी को नहीं उठाया जा सकता। सिर्फ व्यक्तिगत खेत से व्यक्तिगत कार्य के लिए मिट्टी ली जा सकेगी। लेकिन लोग व्यक्तिगत काम की आड़ में मिट्टी से व्यवसाय करने में लगे हुए हैं।

इस मिलीभगत के कारण कई बार दुर्घटनाएं हो जाती हैं। कभी सड़कों पर फर्राटे भर रहे ट्रैक्टर एक्सीडेंट कर देते हैं। तो कभी दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। यह काम किसी सुनील ठेकेदार का बताया जा रहा है जो जेसीबी और ट्रैक्टर के माध्यम से दिनदहाड़े मिट्टी उठा रहे हैं। ट्रैक्टर पलटने की दुर्घटना में चालक भाग गया।

खबरें और भी हैं...