जालौन में संपूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन:डीएम व एसपी के पास आए 20 मामले, 7 का मौके पर हुआ निस्तारण

जालौन8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालौन में संपूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन - Dainik Bhaskar
जालौन में संपूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

जालौन के उरई तहसील में आज साल का पहला संपूर्ण समाधान दिवस मनाया गया। जिसकी अध्यक्षता डीएम प्रियंका निरंजन व एसपी रवि कुमार ने की। जिसमें डीएम ने मौके पर आई शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को देकर तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए।

कहा की जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुने

जिले के उरई तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतें सुनते हुए डीएम ने कहा कि समय से व गुणवत्ता पूर्ण तरीके से जनता की समस्याओं का निराकरण किया जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की समस्याओं को बहुत ही गंभीरता से ले और विभागीय अधिकारी मौके पर जाकर उनका निराकरण करें।

कोई भी किसी कार्यालय से निराश न जाए

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी फरियादी समस्या के समाधान के उद्देश्य से ही सरकारी कार्यालय में आता है। इसलिए जनता की समस्या का समाधान करना हम सब के लिए सर्वोपरि है। कोई भी फरियादी संपूर्ण समाधान दिवस या किसी भी कार्यालय से निराश होकर नहीं जाना चाहिए। पारदर्शिता के आधार पर संबंधित को नियमानुसार न्याय दिया जाए। जब तक फरियादी द्वारा की गई शिकायत के समाधान से संतुष्ट न हो जाए। तब तक शिकायत का समाधान नहीं माना जाएगा। डीएम ने यह भी निर्देश दिए के शासन द्वारा संचालित समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक जनपद के हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचाना चाहिए। संपूर्ण समाधान दिवस में 20 शिकायतें प्राप्त हुई हैं। जिसमें से 7 शिकायतों का जिलाधिकारी के माध्यम से मौके पर ही निस्तारण किया गया।