सेल्फी लेते समय 6 डूबे, 2 की मौत:जालौन में बाढ़ देखने निकले थे दोस्त, यमुना नदी के तेज बहाव में सेल्फी लेते वक्त पलटी नाव, 2 बचा लिए गए, 2 लापता

जालौन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जालौन में शनिवार को 6 दोस्त नाव से यमुना नदी के बीच तेज बहाव को देखने पहुंच गए। बाढ़ के बीच नाव में सभी एक साइड आकर सेल्फी लेने लगे, तभी संतुलन बिगड़ने से नाव पलटी गई। सभी दोस्त बहने लगे। दो किसी तरह तैरकर किनारे आ गए। चार डूब गए। देर शाम 2 युवकों के शव बरामद कर लिए गए हैं। दो लापता लोगों की तलाश एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सेना की टीम कर रही है।

घटना जालौन के कालपी स्थित व्यास मंदिर के पास की है। कालपी की बाढ़ का नजारा देखने के लिए उरई के पांच दोस्त सोनू श्रीवास्तव, अरमान, तौहीद रहमान, सोनू तथा देवेश गुप्ता गए हुए थे, जब वह कालपी पहुंचे, तो कालपी के ही रहने वाले गौरव सोनी से नाव लेकर चलने के लिए कहा। सभी नाव में बैठकर बीच नदी में पहुंच गए।

ग्रामीणों ने लापता युवकों को काफी देर तक ढूंढा, फिर प्रशासन को सूचना दी तो एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को भेजा गया।
ग्रामीणों ने लापता युवकों को काफी देर तक ढूंढा, फिर प्रशासन को सूचना दी तो एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को भेजा गया।

एनडीआरएफ और सेना ने दो शव निकाले
एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सेना ने कालपी के गौरव सोनी और उरई के देवेश गुप्ता के शव को बरामद कर लिया है, जबकि दो अन्य युवक तौहीद रहमान और सोनू को ढूंढने में जुटी हुई है। पुलिस ने बचाए गए दोनों युवकों को हिरासत में ले रखा है। सभी मना करने के बाद भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में गए थे।

चेतावनी का भी नहीं दिखा असर
कालपी में यमुना अपने खतरे के निशान से 5 मीटर ऊपर बह रही है। प्रशासनिक अधिकारी लगातार लोगों को चेतावनी दे रहे हैं कि कोई भी यमुना नदी किनारे न जाए, लेकिन इन छह युवकों ने इस चेतावनी को दरकिनार कर दिया।

कालपी की बाढ़ का नजारा देखने के लिए डूबे छह दोस्तों में बचाए गए सोनू और अरमान।
कालपी की बाढ़ का नजारा देखने के लिए डूबे छह दोस्तों में बचाए गए सोनू और अरमान।

एएसपी, कालपी एसडीएम लगातार रख रहे नजर
जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह, कालपी एसडीएम कौशल किशोर सहित अन्य अधिकारी पूरी गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं। साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन को लगातार चलवा रहे हैं। रात होने के बावजूद भी एनडीआरएफ-एसडीआरएफ और सेना के जवान दो अन्य युवकों की तलाश में जुटे हुए हैं।

खबरें और भी हैं...