जालौन में युवक ने लगाई फांसी:बंटवारे को लेकर घर में कई दिनों से चल रहा था विवाद, घर से काम की तलाश में निकला था बाहर

जालौन5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालौन में युवक का शव मिलने के बाद मौके पर जुटे ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
जालौन में युवक का शव मिलने के बाद मौके पर जुटे ग्रामीण।

जालौन में कैलिया थाना क्षेत्र के ग्राम बेला में मजदूरी करने के लिए खेत गए युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। स्थानीय लोग जब खेतों पर जा रहे थे तो उन्होंने फांसी पर युवक को देखा। तो मामले की जानकारी परिजनों को दी। सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंच गए। फिर पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रस्सी का फंदा बनाकर लगाई फांसी

जिले के कैलिया थाना क्षेत्र के ग्राम बेड़ा निवासी जुगराज कुमार (26) खेत पर काम करने के लिए घर से निकला था। जहां दोपहर के समय जुगराज ने खेत पर ही एक पेड़ पर रस्सी का फंदा डाला और उस पर झूल गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। कुछ देर बाद उधर से निकले किसानों की नजर रस्सी के फंदे पर झूल रहे जुगराज के शव पर गई तो वहां हड़कंप मच गया।

भाई से बंटवारे को लेकर चल रही थी लड़ाई

मामले की खबर पाकर परिवार के लोग भी मौके पर आ गए और पुलिस को इस बारे में अवगत कराया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है कि जुगराज ने किन कारणों से फांसी लगाई है। बताया गया है कि कुछ दिन पहले जुगराज और उसके समथर में रहने वाले भाई मेहरबान कुशवाहा से बंटवारे की बात चल रही थी। जिस कारण वह तनाव में था। वही वह खेती और मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता था। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट कारण हो सकेगा कि जुगराज ने किन कारणों से फांसी लगाई है।