• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jalaun
  • In Jalaun, Coins Were Put On The Soil And Tracks On The Signal, Three Women Snatched Mangalsutras By Entering The Sleeper Coach; Dabang Absconding When The Passengers Woke Up

इंदौर-पटना एक्सप्रेस को रोककर बदमाशों ने की लूट:जालौन में सिग्नल पर मिट्टी और पटरियों पर लगा दिये थे सिक्के, स्लीपर कोच में घुसकर तीन महिलाओं के छीने मंगलसूत्र; यात्रियों के जागने पर दबंग हुए फरार

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालौन में इंदौर-पटना एक्सप्रेस में हुई लूट की घटना के बाद पुलिस ने दर्ज किया केस। - Dainik Bhaskar
जालौन में इंदौर-पटना एक्सप्रेस में हुई लूट की घटना के बाद पुलिस ने दर्ज किया केस।

जालौन में इंदौर-पटना एक्सप्रेस में लूट का मामला सामने आया है। बदमाशों ने ट्रेन रोककर तीन बोगियों में महिलाओं से लूट को अंजाम दिया है। लुटेरों ने ट्रेन रोकने के लिए होम सिग्नल के पास पटरी पर गोंद लगाकर सिक्के बिछा दिए। जैसे ही गाड़ी रुकी तीन बदमाश कोच में घुस गए और सो रही तीन महिलाओं के गले से मंगलसूत्र खींच लिया। इस छीनाझपटी में महिलाओं की आंख खुली तो उन लोगों ने शोर मचाकर बाकी लोगों को जगाया। अन्य यात्रियों के जागने पर बदमाश मौके से भाग निकले। वह अपने साथ तीन मंगलसूत्र और एक सोने की चेन लेकर गए। शिकायत मिलने पर पुलिस ने केस दर्जकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

तीन अलग-अलग बोगियों में हुई लूट
यह घटना सरसौखी रेलवे स्टेशन के पास की है। जहां सोमवार की इंदौर जा रही ट्रेन इंदौर-पटना एक्सप्रेस जब इस स्टेशन के पास पहुंची। तो तीन अज्ञात लोगों ने होम सिग्नल के पास पटरी पर सिक्के लगा दिए। साथ ही सिग्नल पर मिट्टी थोपकर ट्रेन को रोक लिया। जैसे ही गाड़ी रुकी वह सभी स्लीपर कोच एस 4, 6 व 8 में घुस गए। वहां सो रही अंजली देवी निवासी मुकाना घाट, अनीता देवी निवासी बारांबकी व दीपांशी निवासी इंदौर के गले से उन लोगों ने मंगलसूत्र व सोने की चेन खींच ली। जिससे वह तीनों नींद से जाग गई और छीनाझपटी होने लगी। महिलाओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया। उनकी चीख-पुकार सुनकर बाकी के यात्री जैसे ही जागे वैसे ही बदमाश वहां से फरार हो गए।

शोर सुनकर पहुंचे टीटी
इस घटना से यात्रियों में हड़कंप मच गया। शोर सुनकर टीटी वहां पहुंचे तो लोगों ने उन्हें पूरे मामले की जानकारी दी। टीटी ने फौरन लूट की सूचना कंट्रोल को दी। जिसके बाद जीआरपी इंस्पेक्टर राजकुमार व आरपीएफ सब इंस्पेक्टर देशराज सिपाहियों के साथ प्लेटफार्म पर पहुंचे। बोगियों में जाकर उन्होनें महिलाओं से घटना की जानकारी ली। पीड़िताओं ने पुलिस को बताया कि लुटेरे अपने साथ लगभग एक लाख के गहने ले गए हैं।

घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी जीआरपी ने किया घटनास्थल का दौरा।
घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी जीआरपी ने किया घटनास्थल का दौरा।

एसपी जीआरपी ने सिग्नल का किया मुआयना
मामले की जानकारी मिलते ही एसपी जीआरपी मोहम्मद इमरान खान तमाम दूसरे अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होनें घटनास्थल और सिग्नल का मुआयना किया। एसपी ने जीआरपी व आरपीएफ दोनों को संयुक्त रुप से जल्द घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए है। जीआरपी इंस्पेक्टर ने बताया कि जीआरपी झांसी में मामला दर्ज कर लिया गया है। बदमाशों का पता लगाने के प्रयास जारी है।

खबरें और भी हैं...