जालौन पहुंचे ACS होम अवनीश अवस्थी:बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का किया निरीक्षण, अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

जालौन3 महीने पहले

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी जालौन पहुंचे, जहां उन्होंने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। यूपीडा और जालौन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। यह बैठक जुलाई माह में पीएम मोदी द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के शुभारंभ को लेकर की गई।

चित्रकूट से लेकर औरैया जनपद तक बनने वाले बुंदेखंड एक्सप्रेसवे का काम लगभग पूरा हो चुका है, इस काम का निरीक्षण करने के लिए यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी हेलीकाप्टर से जालौन के बड़ागांव के पास बने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर पहुंचे, जैसे ही एसीएस होम का हेलीकॉप्टर एक्सप्रेस वे पर उतरा पुलिस के जवानों द्वारा उन्हें सलामी दी। साथ ही डीएम चांदनी सिंह ने उनकी आगवानी की, जिसके बाद अपर मुख्य सचिव द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया गया, इस दौरान उन्होंने बेतवा नदी पर बने पुल का भी मुआयना किया।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी
बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी

अधूरे काम को पूरा करने के लिए दिए निर्देश
अवनीश अवस्थी ने अधिकारियों को अधूरी पड़ी लाइटिंग और पेड़ों को लगाने का काम जल्द से जल्द पूरा कराने के निर्देश दिये। बाद में उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी जिला स्तरीय और यूपीडा के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर होना है और वह जल्द ही इसका शुभारंभ करेंगे जो भी अधूरा काम पड़ा हुआ है, उसको जल्द से जल्द पूरा करा लिया जाए।

डीएम चांदनी सिंह ने की आगवानी
डीएम चांदनी सिंह ने की आगवानी
अधिकारियों के साथ बैठक करते मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी
अधिकारियों के साथ बैठक करते मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी

27 माह में बनकर तैयार हुआ
अवनीश अवस्थी ने बताया की बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का काम लगभग पूरा हो चुका है और जुलाई माह में प्रधानमंत्री द्वारा इसका उद्घाटन किया जाएगा। बता दें कि 2020 से निर्माणाधीन बुन्देखण्ड एक्सप्रेस वे लगभग 27 माह में बनकर तैयार हो चुका है, इसकी कुल लंबाई 280 किलोमीटर की है, जो सीधा दिल्ली से बुंदेलखंड के लोगों को जोड़ेगा। इससे चित्रकूट से दिल्ली छह घंटे में पहुंचा जा सकेगा।

खबरें और भी हैं...