• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jalaun
  • Lineman Died Due To Current In Jalaun: Sticking To The HT Line While Fixing The Line, The Relatives Jammed The Dead Body On The Highway; Stones Pelted On Police, 4 Injured

जालौन में लाइनमैन की करंट से मौत:लाइन ठीक करते समय एचटी लाइन से चिपका, परिजनों ने हाइवे पर शव रखकर जाम लगाया; पुलिस पर पथराव, 4 घायल

जालौन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को हटाने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को हटाने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पथराव कर दिया।

जालौन में लाइनमैन की करंट से मौत हो गई। बिजली की लाइन ठीक करते समय संविदा कर्मी की एचटी लाइन में चिपक गया। सूचना पर आक्रोशित परिजनों ने स्टेट हाईवे पर शव रखकर जाम लगा दिया। पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। काफी समझाने के बाद भी परिजन मुआवजे और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करते रहे। पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को हटाने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। हंगामे के चलते औरैया उरई मार्ग करीब 2 घंटे बंद रहा।

खंभे पर चढ़कर लाइन ठीक कर रहा था

मामला उरई कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुकर गांव के पास का है। सहजादपुर पूरा गांव का रहने वाला अखिलेश संविदा पर बिजली विभाग में लाइनमैन है। मंगलवार शाम करीब 7 बजे वह कुकरगांव में लाइन ठीक करने गया था। शटडाउन लेकर वह खंभे पर चढ़कर काम कर रहा था। बताया जा रहा है कि तभी 11 हजार की लाइन चालू कर दी गई, जिससे खंभे पर करंट उतर आया। जिसकी चपेट में आकर अखिलेश की मौत हो गई।

हंगामे के चलते औरैया उरई मार्ग करीब 2 घंटे बंद रहा।
हंगामे के चलते औरैया उरई मार्ग करीब 2 घंटे बंद रहा।

मुआवजे और कार्रवाई की मांग पर परिजन अड़ गए

हादसे की जानकारी पर परिजन और गांव के लोग मौके पर पहुंचे। सभी ने शव रखकर स्टेट हाइवे पर जाम लगाया। सूचनापर उरई कोतवाली और पास के थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आक्रोशित भीड़ को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे मुआवजे और दोषियों पर कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। पुलिस ने लाठियां फटकार कर ग्रामीणों को हटाने का प्रयास किया तो उन्होंने पथराव कर दिया। जिसमें 3-4 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

मामले में एएसपी राकेश सिंह ने पथराव की बात से इंकार किया है। उनका कहना है कि मौके पर एडीएम और एसडीएम को भी बुलाया गया था जिससे मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाया जाएगा। साथ ही मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

खबरें और भी हैं...