जालौन पहुंची समाजवादी पार्टी की विजय रथ यात्रा:राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- बेरोजगारों से पकोड़े बिकवाने वालों ने सरसों का तेल कर दिया मंहगा

जालौन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जालौन में अखिलेश यादव ने किया जनसंबोधन। - Dainik Bhaskar
जालौन में अखिलेश यादव ने किया जनसंबोधन।

जालौन में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी विजय रथ यात्रा लेकर पहुंचे। जहां उन्होंने अपने संबोधन के दौरान भाजपा पर जमकर हमला बोला। कहा कि भाजपा सरकार संविधान की हत्या करना चाहती है। बेरोजगारों से पकौड़े तलवाने वाली सरकार ने ही सरसों का तेल मंहगा कर दिया। आगे कहा कि जब तक भाजपा सरकार को उखाड़ के नहीं फेंक देते तब तक हमारी रथ यात्रा जारी रहेगी।

तेल, पेट्रोल और डीजल के दाम लोगों को मार रहे हैं
जिले के कालपी के ठक्कर बापा इंटर कॉलेज में समाजवादी पार्टी की विजय रथ यात्रा के लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे थे। जहां उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार संविधान की हत्या करना चाहती है। जब से भाजपा सरकार आई है। तब से किसान नौजवान परेशान हैं। किसानों की आय दुगनी करने के बहाने किसानों को बर्बाद किया जा रहा है। वहीं बेरोजगारों को पकौड़े तलवाने वाली सरकार ने सरसों का तेल मंहगा कर दिया है। तेल के दाम में आग लगी है। पेट्रोल-डीजल तथा सरसों के तेल की महंगाई जनता को मार रही है।

नए कृषि कानूनों को लेकर कहा- अपनी जमीन पर किसान बनेगा मजदूर
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार बनी थी तो उन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी। पेट्रोल डीजल तथा सरसों के तेल बढ़ गए हैं। खाद के दाम बढ़ा दिए। साथ ही खाद की बोरी से चोरी की जा रही है। वहीं तीन कृषि कानून लेकर किसानों को मजदूर बनाने में भाजपा सरकार जुटी है। भाजपा सरकार 3 काले कानून लेकर आई है। जिससे किसानों की पैदावार तो नहीं बढ़ेगी लेकिन किसान की जमीन बंधक जरूर बन जाएगी। किसान उस पैदावार की रकम को नहीं ले पाएगा और उसे अपनी ही जमीन पर मजदूरी करनी पड़ेगी। वहीं जब किसानों ने इन काले कानूनों का विरोध किया तो भाजपा सरकार ने किसानों की हत्या करवाना शुरू कर दिया।

जब तक भाजपा को उखाड़ नहीं फेकेंगे, तब तक चलता रहेगा विजय रथ
उन्होंने कहा कि लखीमपुर की घटना में जिस तरह से एक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे द्वारा किसानों के ऊपर गाड़ियां चढ़ाई गई है। उससे साफ हो गया है कि भाजपा सरकार लोकतंत्र की हत्या करा रही है। बुंदेलखंड के लोगों के लिए भाजपा सरकार द्वारा कोई भी काम नहीं कराया गया है। जबकि बुंदेलखंड के लोगों ने भाजपा की सभी विधानसभा और सभी लोकसभा सीट को जिताया था। इसके बावजूद भी यहां के लोगों के लिए कोई भी विकास का काम भाजपा सरकार द्वारा नहीं किया गया है। इस बार बुंदेलखंड क्या पूरे प्रदेश के लोग वोट की ऐसी चोट करेंगे कि यह बुलडोजर वाली सरकार को उखाड़ फेंकेगे। वहीं उन्होंने कहा कि जब तक समाजवादी पार्टी भाजपा सरकार को उखाड़ न दें तब तक सपा का विजय रथ लगातार चलता रहेगा। इस बार विजय रथ यात्रा के दौरान महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य, कांग्रेस से सपा में शामिल हुए राजाराम पाल मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...