जालौन में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर किया गया रक्तदान:मुस्लिम समाज के लोगों ने लगाया कैंप, रक्तदान करके मनाया पैगम्बर साहब का जन्मदिन

जालौन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया रक्तदान। - Dainik Bhaskar
मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया रक्तदान।

आज पूरे देश में ईद मिलादुन्नबी का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर जालौन के उरई में मुस्लिम समाज के युवाओं ने रक्तदान कर मानवता का पैगाम दिया है। मुस्लिम समाज के दो दर्जन से अधिक युवाओं ने इस रक्तदान शिविर में भाग लिया। यह शिविर उरई के गणेशगंज में लगाया गया था। इस रक्तदान शिविर का आयोजन समाजसेवी सालम द्वारा किया गया है।

युवाओं ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

पूरे देश में ईद मिलादुन्नबी का त्योहार मनाया जाता है। जिसमें मुस्लिम समाज के लोग बढ़-चढ़ कर भाग लेते हैं। इस बार मुस्लिम समाज के लोगों ने अनोखे तरीके से पैगम्बर साहब का जन्मदिन मनाया और मानवता की मिशाल पेश की। मुस्लिम समाज के लोगों ने गणेशगंज में रक्त दान शिविर लगवाया। जिसमें उरई के राजकीय मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल की टीम ने समाजसेवी सालम के द्वारा शिविर लगाया। इस शिविर में मुस्लिम समाज के दो दर्जन से अधिक युवाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। वहीं कई युवाओं ने जरूरत पर रक्तदान का संकल्प भी लिया।

मुस्लिम समाज में बढ़ी है जागरूकता

समाजसेवी सालम ने कहा कि मुस्लिम समाज के लोग पहले रक्तदान करने से घबराते थे, लेकिन इस बार कोरोना और अन्य बीमारी के दौरान उनमें जागरूकता बढ़ी है। वह जरूरत मंदों को रक्तदान देने में आगे आए हैं। उन्होंने कहा कि सभी लोग इस दौर में आगे बढ़कर काम कर रहे हैं। जरूरतमंदों को रक्तदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब भी किसी व्यक्ति को रक्त की जरूरत होगी मुस्लिम समाज के युवा और आगे बढ़कर काम करेंगे।

खबरें और भी हैं...