जालौन में एक हजार महिलाओं को मिली आवास की चाबी:वर्चुअल तरीके से पीएम ने महिलाओं से की बात, कहा- आज उनका सपना पूरा हो गया है

जालौन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिलाओं को मिली उनके घरों की चाबी। - Dainik Bhaskar
महिलाओं को मिली उनके घरों की चाबी।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यू अर्बन इंडिया कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया। जिसमें पूरे 75 जिले के लाभार्थियों को वर्चुअल तरीके से पीएम आवास योजना के तहत आवास की चाबियां दी गई। यह कार्यक्रम देश की आजादी के 75वें वर्ष के 'अमृत महोत्सव' के तहत मनाया जा रहा है। इसी के तहत जालौन के उरई स्थित विकास भवन सभागार में जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. घनश्याम अनुरागी और जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन द्वारा 1000 लाभ लेने वाली महिलाओं को आवास की चाबी सौंपी गई।

सभी लोगों को सरकार दे रही है छत

कार्यक्रम का आयोजन उरई के विकास भवन सभागार में बड़े भव्य तरीके से मनाया गया। जिसमें उन लाभार्थियों को बुलाया गया था, जिनको पीएम आवास की चाबियां सौंपी जानी थी। इस दौरान प्रधानमंत्री द्वारा सभी को आवास योजना का लाभ लेने वाली सभी महिलाओं को वर्चुअल तरीके से संबोधित किया गया। पीएम ने कहा कि आज उनका सपना पूरा हुआ है। सभी लोगों को छत मिले और इसी के तहत सभी लोगों को छत और पक्के मकान सरकार द्वारा दिये जा रहे हैं।

मकानों का करवाया जा रहा है निर्माण

उरई के विकास भवन में आवासों की चाबी सौंपने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी ने कहा कि आज 1000 लोगों को आवास की चाबियां सौंपी गई है। इसके अलावा 11300 लोगों को प्रथम, द्वितीय और तृतीय किस्त दी जा चुकी है। जिससे उनके मकानों का निर्माण चलता रहे।

खबरें और भी हैं...