जालौन में 3 अंतर्जनपदयीय असलहा तस्कर गिरफ्तार:पुलिस व एसओजी टीम ने किया संयुक्त ऑपरेशन, 3 पिस्टल सहित भारी मात्रा में असलहा और कारतूस बरामद

जालौन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जालौन में 3 अंतर्जनपदयीय असलहा तस्कर भारी मात्रा में हथियारों के साथ गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
जालौन में 3 अंतर्जनपदयीय असलहा तस्कर भारी मात्रा में हथियारों के साथ गिरफ्तार।

जालौन में पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने 3 अन्तर्जनपदीय असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से तीन देसी पिस्टल, दो देसी तमंचे के साथ 8 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। तीनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। वहीं फरार चल रहे एक तस्कर को गिरफ्तार करने के लिए टीम लगा दी है।

विधानसभा चुनाव के लिए लाए जा रहे थे हथियार
जिले के उरई पुलिस लाइन में एसपी रवि कुमार ने बताया कि बीते कई दिनों से एसओजी और जनपद के थाना पुलिस को जानकारी मिल रही थी कि जनपद में विधानसभा चुनाव को देखते हुए अवैध हथियारों की तस्करी की जा रही है। जिसके लिए एएसपी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया था। इसी के तहत रामपुरा और एसओजी टीम को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि क्षेत्र में इटावा जनपद से अवैध हथियारों की तस्करी के लिए एक गिरोह आ रहा है।

एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर हुआ फरार
जिसके बाद रामपुरा पुलिस और एसओजी टीम ने ग्राम कंजौसा से पहले बन रही नवीन मंडी स्थल के पास चैकिंग अभियान चलाया। उसी दौरान इटावा जनपद से अवैध हथियारों का जखीरा लेकर आ रहे इटावा के रहने वाले पंकज और राजकुमार और सिरसाकलार निवासी अमित चतुर्वेदी को गिरफ्तार किया। जबकि इनका साथी यशवीर यादव पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

फरार आरोपी कराता था हथियार उपलब्ध
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि फरार यशवीर यादव सभी लोगों को हथियार उपलब्ध कराता था और सभी लोग कुछ मुनाफा लेकर इन हथियारों को बेच देते है। आज भी सभी लोग हथियारों की बिक्री के लिये जा रहे थे।