जालौन में दीवार गिरने से किसान की दबकर मौत:तेज आंधी के कारण गिरी पक्की दीवार, प्रशासन ने दिया 4 लाख का मुआवजा

जालौन15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जालौन। देर रात को आई तेज आंधी के कारण क्योलारी गांव में पक्की दीवार गिर गई। जिससे चारपाई डालकर सो रहा एक किसान उसमें दब गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना को देख घर में मौजूद परिजन उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने उसका इलाज शुरू कर दिया। लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही राजस्व अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए।

घटना रेंढर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम क्योलारी कैलाश नगर की है। यहां के रहने वाले सद्दाम (35) पुत्र जाकिर रात्रि में अपने घर पर सोए हुए थे। उसी दौरान तेज आंधी के कारण उस स्थान की दीवार गिर गई। जहां पर वह सोया हुआ था। पक्की दीवाल गिरने की आवाज सुनकर घर के अन्य लोग जाग गया और सद्दाम को।दीवार के नीचे दबे देख पूरे घर में शोर मचाना शुरू हो गया। तत्काल परिजनों ने दीवाल के नीचे दबे सद्दाम को बाहर निकाला तत्काल इलाज के लिए उरई जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने हालत देखते हुए उपचार शुरू कर दिया और उसकी हालत देख वार्ड में शिफ्ट कर दिया।

इस घटना की जानकारी मिलते ही कोंच तहसीलदार प्रेम नारायण प्रजापति गांव के लेखपाल के साथ घटनास्थल पर रात्रि में पहुंचे, जहां उन्होंने मौकेका मुआयना किया। वही उरई जिला अस्पताल इलाज करा रहे सद्दाम की शनिवार को इलाज के मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची और उन्होंने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस दैवी आपदा को देखते हुए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन के निर्देश पर एसडीएम और तहसीलदार कोंच द्वारा मृतक की पत्नी रश्मि के नाम दैवीय आपदा राहत कोष से 4 लाख रुपए का मुआवजा देने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...