जालौन में पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत:डीएम ने नवजात बच्चे को पिलाई पोलियो की खुराक, कहा- सभी बच्चों को पोलियो ड्रॉप अवश्य पिलाये

जालौन12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जालौन में राष्ट्रीय पल्स पोलियो बूथ दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने जिला महिला चिकित्सालय में बूथ पर नवजात शिशुओं को पोलियो ड्रॉप पिलाकर अभियान का शुभारम्भ किया। यह अभियान 23 सितंबर तक चलेगा। जिसमें 5 साल तक के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी।

जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने बताया कि यह एसएनआईडी राउण्ड है। इसमें बीओपीवी वैक्सीन पिलाई जा रही है। इसीलिए सभी एक साथ मिलकर अपने एवं पड़ोस के 0 से लेकर 5 साल तक के शत-प्रतिशत बच्चों को ओरल पोलियो ड्रॉप पिलाना न भूलें। अभियान में लगे समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी पूर्ण तन्मयता एवं लगन से कार्य करें। लापरवाही किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जालौन में पल्स पोलियो अभियान की डीएम ने की शुरुआत।
जालौन में पल्स पोलियो अभियान की डीएम ने की शुरुआत।

19 से 23 सितम्बर के बीच घर-घर पिलाई जाएगा खुराक
इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी एनडी शर्मा ने कहा कि बूथ दिवस के दिन समस्त 0 से लेकर 5 वर्ष तक बच्चों को निकट के पोलियो बूथ पर लाकर दो बूंद पोलियो ड्रॉप अवश्य पिलाये। यदि किन्हीं कारणों वश कोई बच्चा दवा पीने से वंचित रह जाता है, तो 19 से 23 सितम्बर के बीच घर-घर भ्रमण कर रही पल्स पोलियो की टीम से प्रत्येक दशा में दवा पिलवा लें। उन्होंने कहा कि बच्चो को पोलियो से बचाना है।

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरविन्द्र भूषण, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक जिला महिला चिकित्सालय डॉ. एनआर वर्मा, एसएमओ डॉ. पीवी कौशिक सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...