चंदौली और ललितपुर की घटना को लेकर आप का प्रदर्शन:जालौन में पुलिस और सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, CBI जांच कराने की मांग

जालौन3 महीने पहले

जालौन। ललितपुर और चंदौली की घटना को लेकर आज आम आदमी पार्टी ने सड़क पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन किया। सरकार और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए आप कार्यकर्ता उरई के जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिस व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजते हुए कानून व्यवस्था दुरुस्त कराने वालों ललितपुर और चंदौली में हुई जगन ने आपराधिक घटना की उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

जनता नहीं है सुरक्षित

आम आदमी पार्टी के जिला प्रभारी भारत राजयोगी के नेतृत्व में यह प्रदर्शन किया गया। पहले पार्टी कार्यकर्ता उरई के अंबेडकर चौराहे पर एकत्रित हुए, जहां से उन्होंने पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचकर यूपी सरकार व चंदौली और ललितपुर की घटना को अंजाम देने वाले पुलिस वालों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया। ज्ञापन देने के बाद जिला प्रभारी भारत राजयोगी ने कहा कि यूपी की पुलिस बेलगाम हो चुकी है, पुलिस ही अपराध कर रही है, ऐसे में जनता सुरक्षित नहीं है।

न्याय मांगने गई तो दरोगा ने किया दुष्कर्म

आप के जिला प्रभारी ने कहा कि ललितपुर में एक किशोरी से गैंगरेप हुआ। जब पीड़िता न्याय पाने के लिए गई तो थाने में दरोगा ने न्याय दिलाने की जगह उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। इसके अलावा चंदौली में दो बेटियों के घर में पुलिस घुसकर मारपीट करती है। जिसमें उनकी मौत हो गई। इस पूरी घटना में अपराधी पुलिसकर्मी ही है, जिसमें अभी तक चंदौली घटना में अपराधियों को पकड़ा नहीं गया है। इसके अलावा चंदौली और ललितपुर दोनों मामले में उच्च स्तरीय जांच कराई जाये। इसकी जांच उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई करे।

आप ने सीएम पर लगाया आरोप

उन्होंने कहा कि प्रयागराज, कौशांबी में भी दो जघन्य वारदात हुई है, जिसमें अभी तक किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं हुई है। यूपी में अपराधी बेलगाम हो चुके हैं सबसे बड़ी बात पुलिस अपराध करने में जुटी है और पुलिस निरंकुश हो चुकी है। ऐसा लगता है कि जैसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इशारे पर ही घटनाएं घटित हो रही हैं। इसीलिए इस मामले में सीबीआई जांच कराई जाए। इस प्रदर्शन के दौरान सह प्रभारी राकेश अग्रवाल अजीत सिंह राजावत विधानसभा प्रभारी दीपशिखा श्रीवास सहित जिला संयोजक दीनदयाल काका मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...