• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Jalaun
  • Tet And CTET Candidates Protest In Jalaun Said Yogi Government Should Soon Recruit 97 Thousand Posts, Otherwise The Brunt Will Have To Be Paid In The Elections

जालौन में सड़कों पर उतरे टेट और सीटेट अभ्यर्थी:बोले- योगी सरकार 97 हजार पदों की भर्ती जल्द करे, वरना चुनाव में खामियाजा भुगताना पड़ेगा

जालौन21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम के न पहुंचने से अभ्यर्थियों ने जताई नाराजगी। - Dainik Bhaskar
डीएम के न पहुंचने से अभ्यर्थियों ने जताई नाराजगी।

जालौन में प्राथमिक विद्यालय में 97 हजार की नई भर्ती को लेकर टेट और सीटेट अभ्यर्थियों ने योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री योगी होश में आओ के नारे लगाते हुए कलेक्ट्रेट में धरना दिया। हंगामे को देखते हुए सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे, लेकिन उन्होंने डीएम को धरना स्थल पर बुलाने की मांग की। इस कारण काफी देर तक सिटी मजिस्ट्रेट और अभ्यर्थियों में तनातनी बनी रही। बाद में मुख्यमंत्री के नाम पर अभ्यर्थियों ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया।

योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की
यूपीटेट और सीटेट के अभ्यर्थियों ने उरई के टाउन हॉल मैदान से प्रदर्शन की शुरूआत की। इसके बाद शहीद भगत सिंह चौराहे से होकर अंबेडकर चौराहे से होकर कलेक्ट्रेट पहुंचा। अभ्यर्थियों ने गेट के बाहर चक्का जाम कर दिया और योगी सराकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

अभ्यर्थियों ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया।
अभ्यर्थियों ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया।

सरकार के खिलाफ वोट करेंगे
टाउन हॉल से शुरू हुए इस प्रदर्शन में अभ्यर्थियों के हाथों में तख्तियां और बैनर थे, जिस पर लिखा हुआ था कि योगी सरकार 97 हजार पदों की भर्ती जल्द से जल्द निकालें यदि सरकार भर्ती नहीं निकालती है तो खामियाजा सरकार को चुनाव में भुगतना पड़ेगा। सभी अभ्यर्थी सरकार के खिलाफ वोट करेंगे।

जल्द विज्ञापन जारी करे सरकार
प्रदर्शन कर रहे टेट और सीटेट पास अभ्यर्थी, दीक्षा राजा, शशिकांत रामजी याज्ञिक, बंदना, आराध्या, अंकित कुमार निरंजन, भूपेंद्र सिंह राजावत, अरुण कुमार गौतम, मनीष प्रशांत, आयुष, अवनीश ने कहा कि सरकार रिक्त पदों के सापेक्ष 97000 नई भर्ती का विज्ञापन जारी करें। इससे टीईटी पास कर चुके अभ्यर्थी नौकरी पा सके। अभ्यर्थियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षकों के पद रिक्त होने के बावजूद सरकार विज्ञापन जारी नहीं कर रही है।

अभ्यर्थियों ने जल्द विज्ञापन जारी करने की मांग की।
अभ्यर्थियों ने जल्द विज्ञापन जारी करने की मांग की।

डीएम के न पहुंचने पर दिखी नाराजगी
अपनी मांगों को लेकर अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देना चाहा, लेकिन डीएम के न पहुंचने से अभ्यर्थियों में नाराजगी रही। वहीं, सिटी मजिस्ट्रेट के पहुंचने पर अभ्यर्थियों की कुछ देर तक बहस भी हुई। सिटी मजिस्ट्रेट के समझाने पर अभ्यर्थियों ने अपना ज्ञापन देकर मुख्यमंत्री से मांग की कि जल्द से जल्द रिक्त पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी करें। उन्होंने कहा कि यदि सरकार जल्द से जल्द विज्ञापन जारी नहीं करती है, तो इसका खामियाजा सरकार को 2022 के चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...