जालौन में फिर बदला मौसम:कई इलाकों में हुई मूसलाधार बारिश, फसलें नष्ट होने से किसान परेशान

जालौन7 दिन पहले

जालौन में बुधवार को एक बार फिर मौसम बदल गया। मंगलवार को धूप निकलने के बाद बुधवार की सुबह से ही बादल छाए रहे। दोपहर होते होते तेज बारिश होने लगी। बड़ी देर तक जिले के अलग-अलग इलाकों में बारिश होती रही। इस बारिश से ठंड बढ़ने के आसार बढ़ गए हैं। इस बारिश ने किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ा दी है।

जालौन में बीते कई दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। लगातार तेज धूप निकलने से तापमान बढ़ गया था। साथ ही ठंड कम हो गई थी, जिसका असर फसलों पर गहरा पड़ रहा था। लेकिन सोमवार को छिटपुट बारिश के बाद मंगलवार को एक बार फिर तेज धूप निकल आई थी। जिससे मौसम में गर्माहट हो गई थी। बुधवार सुबह से ही बादलों के बीच दोपहर में मूसलाधार बारिश होने लगी। जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई।

बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव हो गया। साथ ही लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं यह बारिश किसानों के लिए भी परेशानी बन कर आई है। जहां हल्की फुल्की बारिश से किसानों को फायदा होने की उम्मीद थी। लेकिन तेज बारिश के कारण किसानों की फसल को नुकसान होने की आशंका है। खेतों में पानी भरने से मटर, मसूर, चना की फसल को क्षति हो सकती है, जो किसानों के लिए चिंता का विषय बनी हुई है।

खबरें और भी हैं...