जालौन…पुलिस जवानों की पासिंग आउट परेड का हुआ आयोजन:तीन जुलाई से शुरू हुआ था प्रशिक्षण कार्यक्रम, 197 युवक हुए थे एग्जाम में पास

जालौन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
197 जवान को दिलाई गई शपथ। - Dainik Bhaskar
197 जवान को दिलाई गई शपथ।

जालौन के उरई स्थित पुलिस लाइन में बुधवार को पुलिस जवानों की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। इस भव्य परेड के बाद 197 रिक्रूट पुलिस का हिस्सा बन गए। साल 2021 में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से चयनित इन अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग पूरी हो गई है। इन लोगों ने पुलिस लाइन में पासिंग आउट परेड पूरी करने के बाद संविधान की शपथ लेकर कर्तव्यों के प्रति निष्ठावान रहने का प्रण लिया।

अलग-अलग थानों मे होंगे तैनात

पुलिस लाइन उरई में पास हुए 200 अभ्यर्थी मथुरा, अलीगढ़, आगरा, मैनपुरी और सीतापुर के जिलों से आए थे। इस दौरान परेड की सलामी जालौन के सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा ने ली। पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने जवानों को संविधान की शपथ भी दिलाई।

जनपद में ये प्रशिक्षण तीन जुलाई से शुरू हुआ था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 200 जवान हमें मिले थे। जिसमें से 197 पास हुए हैं। इन सभी ने रिक्रूट आउट डोर और इंडोर में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। इनमें से 67 जवान सीतापुर चले जायेंगे। जबकि 130 जवान जनपद के अलग-अलग थानों में तैनात किए जाएंगे।

लोगों को देंगे सुरक्षा

मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री ने जवानों को संबोधित करते हुए बताया कि पुलिस के बेड़े में आए 197 जवान प्रशिक्षण प्राप्त कर शपथ लेकर पूर्ण रूप से शामिल हो गए हैं। जो अपनी ड्यूटी का निर्वाहन जिम्मेदारी से पूरा करेंगे। इनके कुशल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। साथ ही पुलिस हमेशा लोगों की रक्षा के लिए खड़ी रहती है। उसी उम्मीद और उद्देश्य के साथ ये जवान समाज में लोगों को सुरक्षा प्रदान करेंगे।