7 लाख में युवती पर एसिड अटैक की सुपारी:जालौन में जीजा ने ही साली पर कराया था हमला, मोबाइल पर LIVE देख रहा था वारदात; 4 गिरफ्तार, 4 की तलाश

जालौन2 महीने पहले
9 दिन पहले जीजा ने ही लिखी थी एसिड अटैक की स्क्रिप्ट। - फाइल फोटो

जालौन के कोंच कस्बे में 9 दिन पहले (21 सितंबर) युवती पर हुए एसिड अटैक मामले में पुलिस ने शनिवार को खुलासा किया। घटना को अंजाम देने वाले युवती के जीजा समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पूरी वारदात की स्क्रिप्ट युवती के जीजा ने ही लिखी थी। सबसे खास बात ये है कि जीजा एसिड अटैक का लाइव सीन CCTV के जरिए मोबाइल पर देख रहा था।

पुलिस ने बताया कि आरोपी जीजा अपनी साली पर बुरी नजर रखता था। कई बार युवती इस बात का विरोध भी कर चुकी थी। पूरी घटना को 8 लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था। जबकि हमला करने वाले 2 लोग थे। बाकी युवती पर नजर रखते थे। पुलिस 4 फरार आरोपियों की तलाश में लगी है।
​​​​पूछताछ में आरोपी ने बताया कि आरोपी पंकज औरैया में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। उसने एसिड अटैक के लिए 7 लाख रुपए में 7 लोगों को तैयार किया था। ये लोग रेकी करके युवती पर नजर रखते थे।
6 साल पहले हुई थी बड़ी बहन की शादी
एसिड अटैक पीड़िता की बहन की शादी 6 साल पहले औरैया के पंकज से हुई थी। बताया जा रहा है कि शुरूआती दौर में सब ठीक था, लेकिन धीरे-धीरे उसकी नीयत में खोट आ गया। उसकी बुरी नजर अपनी छोटी साली पर पड़ने लगी थी। उसने कई बार अकेले में साली के साथ जबरदस्ती करने का भी प्रयास किया।

पीड़िता ने कई दिनों तक यह बात परिजनों से भी छुपा कर रखी। उसे डर था कि कहीं बड़ी बहन का परिवार न बिखर जाएगा। हालांकि, जब जीजा की हरकतें बंद नहीं हुईं तो उसने अपने पिता को यह बात बताई। जिसके बाद उसके जीजा पंकज के घर आना-जाना बंद हो गया।

आरोपी जीजा पंकज।
आरोपी जीजा पंकज।

लड़की की शादी भी तुड़वा चुका है आरोपी जीजा
बहरहाल, समय बीतता रहा और पिता ने अपनी लड़की की शादी फर्रुखाबाद में तय कर दी। यह बात जीजा को पसंद नहीं आई। पुलिस ने बताया कि आरोपी जीजा ने साली की शादी जहां से तय थी, वहां फोन कर कहा कि लड़की के अवैध संबंध हैं। जिससे उसकी शादी भी टूट गई। बाद में युवती की शादी कानपुर में तय हुई। जिससे नवंबर में उसकी शादी होनी थी।

अभियुक्त पंकज से पूछताछ की गई तो पता चला कि वह पीड़िता पर बुरी नजर रखता था।
अभियुक्त पंकज से पूछताछ की गई तो पता चला कि वह पीड़िता पर बुरी नजर रखता था।

जीजा CCTV पर लाइव देख रहा था
पुलिस ने बताया कि जब जीजा पंकज को साली के अफेयर के बारे में पता चला तो उसने अपनी ससुराल में CCTV लगवा दिया। ससुर से कहा, आप लोग अकेले रहते हैं। सुरक्षा के लिहाज से सही रहेगा। जबकि वह CCTV के जरिए अपनी साली पर नजर रखना चाहता था। जिस दिन एसिड अटैक हुआ। उस दिन भी जीजा अटैक को लाइव देख रहा था।
मोबाइल और सीसीटीवी से खुला राज
पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने बताया कि सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद से आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी मिली है। पंकज ने जिन 7 लोगों को हमले के लिए तैयार किया था। जब वह लड़की की रेकी करने जाते तो अपना मोबाइल ऑफ कर लेते थे। हालांकि, रेकी करने के बाद अपनी रिपोर्ट पंकज को देते थे। CCTV की मदद से पहले तो कड़ी से कड़ी जोड़ी गई। फिर परिजनों के मोबाइल सर्विलांस पर डाले गए तो जीजा के मोबाइल पर कुछ नंबरों से ज्यादा बात हुई थी। जब सख्ती से पूछताछ हुई तो सच सामने आ गया।

खबरें और भी हैं...