टीकाकरण सत्यापन में 50 फीसदी मोबाइल नम्बर निकले फर्जी:कुल 28404 लोगों की सूची के सत्यापन में 14080 लोगों के मोबाइल नंबर फर्जी पाए गए, निर्वाचन कार्यालय भेजी गई रिपोर्ट

बदलापुर, जौनपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सत्यापन कार्य में लगे शिक्षक। - Dainik Bhaskar
सत्यापन कार्य में लगे शिक्षक।

ब्लॉक के कुल 28404 लोगों की सूची के सत्यापन में 14080 लोगों के मोबाइल नंबर फर्जी पाए गए। सूची में दर्ज कई नंबर पर बात करने पर पता चला कि कुछ नंबर या तो दूसरे प्रान्तों में हैं या फिर सेवा में ही नही हैं। नोडल अधिकारी ने सत्यापन रिपोर्ट शुक्रवार को जिला निर्वाचन कार्यालय को भेज दी है।

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर इन दिनों कोविड-19टीकाकरण का सत्यापन का कार्य चल रहा है। सत्यापन की जिम्मेदारी बेसिक शिक्षा विभागको दी गई है। बदलापुर ब्लॉक में इस कार्य के लिए बेसिक शिक्षा विभाग के कुल 185 शिक्षकों को लगाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सत्यापन के लिए यहां जो सूची भेजी गई है उसके मुताबिक बदलापुर में कुल 28404 लोगों ने अब तक टीकाकरण कराया है। इनमें कितने लोगों ने टीका की दूसरी खुराक ले ली है इसी बात का सत्यापन किया जा रहा है।

कोई तमिलनाडु तो कोई कर्नाटक में
सत्यापन के लिए सूची में दर्ज नाम के सामने मोबाइल नंबर पर शिक्षक बात कर रहे हैं । सत्यापन कार्य में लगे शिक्षकों के मुताबिक अधिकतर नंबरों पर फोन करने पर पता चलता है कि वह नंबर तमिलनाडु , कर्नाटक , महाराष्ट्र, चेन्नई, राजस्थान जैसे प्रांतों में हैं।

गुरुवार से शुरू हुआ सत्यापन कार्य शुक्रवार की शाम पूरा कर लिया गया। कुल 28404 में से 14080 नंबर या तो गलत पाए गए या फिर उन पर फोन ही नहीं लगा। टीकाकरण सत्यापन के बदलापुर के नोडल अधिकारी एवं एआरपी राज भारत मिश्र ने बताया की सत्यापन रिपोर्ट को उच्च अधिकारियों को प्रेषित कर दिया गया है।