शहीद आशुतोष के नाम से जाना जाएगा हाईवे बाइपास तिराहा:आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में हुए थे शहीद, सांसद ने दी श्रद्धांजलि

बदलापुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहीद आशुतोष के नाम से जाना जाएगा हाईवे बाइपास तिराहा। - Dainik Bhaskar
शहीद आशुतोष के नाम से जाना जाएगा हाईवे बाइपास तिराहा।

तहसील क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव स्थित फोरलेन बाईपास तिराहे का नामकरण जौनपुर सांसद श्याम सिंह यादव ने बोर्ड लगा कर अमर शहीद आशुतोष यादव के नाम पर किया। उन्होंने बोर्ड पर पुष्प अर्पित कर अमर शहीद आशुतोष को श्रद्धांजलि अर्पित की। सांसद ने कहा कि इतिहास साक्षी है जो देश के लिए कुछ करता है, इतिहास उसी का बनता है।

अमर शहीद आशुतोष यादव ने भी एक इतिहास बनाया है। उनकी अमर गाथा स्वर्णाक्षरों में अंकित की जाएगी। शहीदों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने शहीद आशुतोष यादव को श्रद्धांजलि दी। सांसद यादव ने कहा कि अमर शहीद आशुतोष यादव ने भी एक इतिहास बनाया है।

बदलापुर के सुल्तानपुर गांव निवासी आशुतोष यादव की भारतीय सेना में वर्ष 2013 में राकेट रेजीमेंट में आपरेटर के पद पर नियुक्ति हुई थी। कुछ दिन के बाद इनको 18 राष्ट्रीय राइफल बांदीपुरा सेक्टर के श्रीनगर में भेजा गया। आशुतोष यादव वहीं गनर के पद पर तैनात थे। 14 फरवरी 2017 को अपनी टीम के साथ वह सर्च आपरेशन में थे। आतंकवादियों से उस दिन आमने सामने हुई मुठभेड़ में आशुतोष यादव वीरगति को प्राप्त हो गये। श्रद्धांजलि देने वालों में रामजीत यादव, जयनाथ यादव, रमापति यादव, उमेश सरोज अन्य रहे।

खबरें और भी हैं...