बदलापुर-प्रयागराज मार्ग से सफर करना है तो ठहरें:श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन पर ट्रैक हो रहा मरम्मत और नवीनीकरण का काम, यात्रियों की सुविधा के लिए विभाग ने बदला रूट

बदलापुर, जौनपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे क्रॉसिंग से गुजरते हुए वाहन। - Dainik Bhaskar
रेलवे क्रॉसिंग से गुजरते हुए वाहन।

श्री कृष्ण नगर रेलवे स्टेशन के पश्चिम गेट संख्या 23 सी के पास रेलवे ट्रैक की मरम्मत के कारण यहां क्रॉसिंग 15 और 18 जनवरी को सुबह 9:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक बंद रहेगी। वाराणसी लखनऊ रेल मार्ग पर चलने वाली ट्रेनों की गति बढ़ाने के लिए पुरानी रेल स्विच को हटाकर उच्च क्षमता की रेल का नवीनीकरण किया जा रहा है। वरिष्ठ खंड अभियंता मनोज कुमार केसरी ने बताया कि रेल स्विच के नवीनीकरण के बाद इस रेल मार्ग पर 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेन दौड़ सकेंगे अभी तक इस रेल मार्ग पर रेलगाड़ियां अधिकतम 110 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलती थी।

इधर से रहेगा रुट डायवर्जन

वरिष्ठ खंड अभियंता रेलवे मनोज कुमार केसरी ने बताया कि बदलापुर में 23 सी रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के दौरान बदलापुर से प्रयागराज या मुंगरा बादशाहपुर की तरफ जाने वाले वाहनों को इंदिरा चौक से जौनपुर मार्ग पर मोड़ दिया जाएगा। आगे उसरा बाजार से तेजी बाजार के रास्ते लोहिंदा चौराहा होकर वाहन सुजानगंज, मुंगरा बादशाहपुर और प्रयागराज की तरफ जा सकेंगे। इसी तरह प्रयागराज की तरफ से बदलापुर की तरफ आने वाले वाहन लोहिंदा चौराहे से तेजी बाजार की तरफ जाएंगे फिर तेजी बाजार चौराहे से उसरा बाजार होते हुए इंदिरा चौक पहुंचकर आगे जा सकेंगे।

खबरें और भी हैं...