मछली शहर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन:अधिकारियों ने सुनी फरियादियों की समस्याएं, 127 में 9 शिकायतों का मौके पर हुआ निस्तारण

मछली शहर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला की अध्यक्षता में तहसील सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिसमें कुल 127 शिकायतें आईं। जिसमें 9 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की भारी भीड़ थी। पंवारा निवासी सुरेश चंद्र तिवारी दो वर्षों से तालाब पर भू-माफिया द्वारा अतिक्रमण किये जाने की शिकायत कर रहे हैं। अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। सीडीओ ने एसडीएम को कार्रवाई का निर्देश दिया। राजेन्द्र प्रसाद निवासी अगहुआ ने राजस्व निरीक्षक कार्यालय से पैमाइस दफा 24 की पत्रावली तीन साल से गायब होने की शिकायत किया तो आश्वासन मिला।

उमरपुर निवासी बुद्ध नारायण मिश्र ने ग्राम सभा की जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत किया। एसओ को निर्देश दिया गया। सरांवा ग्राम निवासी हरिवंश व बलवन्ती ने तहसीलदार द्वारा अनुचित लाभ लेकर दफा 34 के मुकदमे के निस्तारण की शिकायत की गई तो एसडीएम को जांच का निर्देश दिया गया।

अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष भरत लाल यादव के नेतृत्व में अधिवक्ताओं का प्रतिनिधि मंडल मिलकर जमालपुर निवासी अधिवक्ता शिव प्रसाद के ऊपर प्राण घातक हमले की शिकायत की गई तो समुचित कार्रवाई न होने पर कोतवाली पुलिस को फटकार लगाया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी ज्योती सिंह, तहसीलदार सुदर्शन कुमार, खण्ड विकास अधिकारी अस्मिता सेन, अधिशासी अधिकारी बृज किशोर सिंह गौर सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। सभी राजस्व निरीक्षक, हल्का लेखपाल को सी डी ओ ने मौके पर जाकर तत्काल शिकायतों के निस्तारण का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...