जौनपुर के मडियाहूं में एएसपी ने किया थाने का निरीक्षण:अभिलेखों के रखरखाव पर व्यक्त की असंतुष्टि, कहा- डॉक्यूमेंट्स के रख-रखाव को रखें सुरक्षित

मडियाहूं, जौनपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाने का निरीक्षण करते एएसपी। - Dainik Bhaskar
थाने का निरीक्षण करते एएसपी।

रामपुर थाने का अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने शुक्रवार की अपराह्न वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान थाने के कार्यालय भोजनालय, महिला हेल्प डेस्क, साफ-सफाई एवं अपराध रजिस्टर की जांच कर संतुष्टि व्यक्त करते हुए अभिलेखों के रखरखाव पर असंतुष्ट होते हुए अच्छी तरह से रखरखाव करने का निर्देश दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने वार्षिक निरीक्षण के दौरान थाना परिसर में पहुंचते ही पुलिसकर्मियों ने उन्हें सलामी दिया। उसके बाद उन्होंने परिसर की साफ-सफाई अभिलेखागार में रखे गए शस्त्रों का निरीक्षण किया। सिपाहियों से शस्त्रों को हैंडलिंग कराया। हैंडलिंग के दौरान पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे। उसके बाद महिला जेल, पुरुष जेल, एवं भोजनालय का निरीक्षण करने के बाद साफ सफाई पर संतोष जताया।अभिलेखों के निरीक्षण के दौरान हेड मुहर्रिर राजेश यादव से अभिलेखों के रखरखाव को और सही ढंग से करने का निर्देश दिया। उसके बाद महिला हेल्प डेस्क के रजिस्टर की जांच किया तो रजिस्टर में आए हुए आगंतुकों एवं फरियादियों का फीडबैक सही नहीं था जिस पर महिला डेस्क पर बैठे हेड कांस्टेबल नीलम यादव को महिला अपराध संबंधित फीडबैक लिखने के लिए निर्देश दिया।

बताया कि जब तक फरियादी संतुष्ट ना हो जाए तब तक कम से कम तीन बार फीडबैक लिखना जरूरी है। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने थानाध्यक्ष से विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपराधियों पर कड़ी निगाह रखने और जो भी अपराधी क्षेत्र में बचे हुए हो उन पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जाते जाते सलामी टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा किया। विधानसभा चुनाव को देखते हुए थाने पर कौन कौन सी हुई कार्रवाई रामपुर थाने में विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस ने 40 लोगों को गुंडा एक्ट, छः अपराधियों का हिस्ट्रीशीट खोला, तीन गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई लंबित, 2000 लोगों का शांतिभंग में चालान, तीन लोगों को आर्म्स एक्ट, 12 वारंटी भेजे गए जेल, जबकि 20 से अधिक व्यक्तियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया।

खबरें और भी हैं...