मड़ियाहूं तहसील में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस:निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय को बिना देखे करें मतदान- तहसीलदार

मडियाहूं14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मड़ियाहूं तहसील के सभागार में बुधवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। इस मौके पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस की अध्यक्षता तहसीलदार ने किया। तहसीलदार एसडीएम ने मतदाताओं द्वारा ली जाने वाली शपथ उपस्थित लेखपाल कानूनगो एवं अधिवक्ताओं को दिलाया गया। नायब तहसीलदार ने सभागार में उपस्थित सभी लोगों के कपड़ो पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस का स्लोगन लगवाया।

मड़ियाहूं तहसील परिसर में बुधवार को तहसीलदार राम सुधार राम की अध्यक्षता में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर सभागार में तहसील के अधिवक्ता लेखपाल कानूनगो समेत मतदाता उपस्थित रहे। सर्वप्रथम कार्यक्रम का शुभारंभ मतदाताओं द्वारा ली जाने वाली शपथ से किया गया। तहसीलदार और एसडीएम ने शपथ दिलवाया कि "हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्य रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

सभी को करना चाहिए मतदान

शपथ के बाद तहसीलदार राम सुधार ने कहा कि आज के दिन राष्ट्रीय मतदाता दिवस हम सभी मनाते हैं। हमको चाहिए कि जब भी मतदान हो लोकतंत्र को बनाने के लिए निष्पक्षता पूर्वक बिना किसी प्रलोभन से प्रभावित होकर अपना और अपने इष्ट मित्रों का मतदान कराना चाहिए। जिससे एक स्वच्छ लोकतंत्र स्थापित हो सके।

स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन कराना ही हमारा दायित्व

नायब तहसीलदार संतोष कुमार सिंह ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन कराना ही हमारा दायित्व है और दूसरों को निर्भीक होकर हर वर्ग, जाति, समुदाय को बिना देखे अच्छे लोकतंत्र को बनाने के लिए मतदान करना और मतदान कराना दोनों जरूरी है। वरिष्ठ अधिवक्ता अनिसुर्रहमान ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान की बहुत अहमियत है। अगर गलत जगह पर मतदान किया जाता है तो देश का भविष्य खतरे में रहेगा। इसलिए स्वच्छ ईमानदार सरकार चुनने के लिए मतदान सही जगह पर करें। इस मौके पर तहसील के सभी अधिवक्ता लेखपाल एवं कर्मचारी उपस्थित रहकर राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ लिया।

खबरें और भी हैं...