गौ-तस्करी में शामिल 2 पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड:जौनपुर में तस्करों की गाड़ी करवाते थे पार, SSP ने की कार्यवाही

जौनपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जौनपुर SSP अजय साहनी ने संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त 2 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है। - Dainik Bhaskar
जौनपुर SSP अजय साहनी ने संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त 2 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है।

जौनपुर में गौ तस्करों की मदद करने के आरोप में 2 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। शुक्रवार को न्यायिक सम्मन सेल और जलालपुर थाने में तैनात दो पुलिसकर्मियों पर ये कार्यवाई की गई है। आरोप है दोनों पुलिसकर्मियों द्वारा गौ तस्करों की मदद की जाती थी। इस बात की भनक एसओजी टीम को लग गयी थी। S.O.G टीम द्वारा दोनों पुलिसकर्मियों से पूछताछ की जा रही है। संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त दोनों पुलिसकर्मी पर निलंबन की कार्यवाई की गई है।

S.O.G टीम के चढ़े हत्थे
गुरुवार की रात एसओजी टीम द्वारा दो पुलिसकर्मियों को जलालपुर थाना के तहत राजेपुर से पकड़ा गया। आरोप था कि दोनों पुलिसकर्मी गौ-तस्करों की मदद करते थे। जलालपुर थाने में तैनात सिपाही रिजवान और न्यायिक सम्मन सेल में तैनात अताउल्लाह को एसओजी टीम ने पूछताछ शुरू की। स्थानीय स्तर पर चर्चा है कि पुलिसकर्मियों द्वारा गौ तस्करों की गाड़ी को पार कराया जाता था। यह गाड़ियां राजेपुर के रास्ते पार होकर आजमगढ़ लालगंज जाते थे। बड़ी संख्या में आसानी के साथ गौ तस्करों की गाड़ी जनपद में पुलिसकर्मियों की मदद से आसानी के साथ पार हो जाती थी। जिसके चलते गौ तस्कर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पा रहे थे।

विभाग ने किया निलंबित
सर्विलांस के जरिए एसओजी टीम को इस बात की भनक लगी। भनक लगते ही एसओजी टीम ने इस पर त्वरित कार्रवाई की। दोनों पुलिसकर्मियों का नाम सामने आने के बाद विभाग द्वारा इन्हें निलंबित कर दिया गया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस का कोई भी आला अधिकारी बयान देने से बच रहा है। इस संबंध में सीओ सिटी जितेंद्र दुबे से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त पाए जाने पर दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। विभागीय स्तर पर ये कार्यवाई एसएसपी अजय साहनी द्वारा की गई है।

खबरें और भी हैं...