अखिलेश बोले- PM की लंबी उम्र चाहता हूं:जौनपुर में SP अध्यक्ष ने 'अंतिम समय बनारस ही रहना चाहिए' वाले बयान पर दी सफाई

जौनपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जौनपुर में सभा को संबोधित करते सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव। उनके साथ पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर भी थे। - Dainik Bhaskar
जौनपुर में सभा को संबोधित करते सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव। उनके साथ पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर भी थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी दौरे पर अजीब बयान देने के बाद चौतरफा आलोचना से घिरे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को सफाई दी। जौनपुर में अखिलेश ने कहा कि वह तो योगी सरकार के अंत की बात कर रहे थे। उन्होंने कहा- मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लंबी उम्र की कामना करता हूं। मेरा आशय यूपी की भाजपा सरकार के खात्मे से था। सपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी और मोदी का समय अब चला गया है।

दरअसल, अखिलेश यादव ने सोमवार को इटावा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे पर बड़ा हमला किया था। उन्होंने कहा कि मोदी एक क्या तीन महीने तक बनारस में ही रहें तो अच्छा है। काशी अच्छी जगह है। आखिरी समय में काशी में रहने की परंपरा है। यहां पढ़े पूरी खबर

अखिलेश यादव ने हाथ जोड़कर कार्यकर्ताओं और समर्थकों का अभिवादन किया।
अखिलेश यादव ने हाथ जोड़कर कार्यकर्ताओं और समर्थकों का अभिवादन किया।

350 सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने दो दिवसीय दौरे पर जौनपुर पहुंचे हैं। यहां वह 9 विधानसभा सीटों पर समाजवादी विजय रथ यात्रा निकालेंगे। जहां वह 5 जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। जौनपुर में आते ही उन्होंने पीएम मोदी द्वारा गंगा में डुबकी लगाने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जानते हैं कि गंगा साफ नहीं हो सकती। इसलिए उन्होंने डुबकी नहीं लगाई है। कांग्रेस से गठजोड़ की अटकलों के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में अखिलेश ने साफ कहा कि कांग्रेस से कभी गठबंधन नहीं करूंगा।

अखिलेश यादव ने हाथ में गदा लेकर शक्ति प्रदर्शन किया।
अखिलेश यादव ने हाथ में गदा लेकर शक्ति प्रदर्शन किया।

कांग्रेस का खाता नहीं खुलेगा

अखिलेश ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का खाता नहीं खुलेगा। उन्होंने खुलासा किया कि इस पर सपा 350 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सहयोगी दलों के साथ कौन-कौन सी सीटों पर चुनाव लड़ना है, यह तय हो चुका है। अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, आरक्षण विरोध पर वार होगा, बाईस में बदलाव होगा।

जिसको दूल्हा बनना है वह किनारे खड़ा है

यही नहीं उन्होंने सीएम योगी और पीएम के वाराणसी दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार किस कदर यूपी की मौजूदा सरकार को दरकिनार कर रही है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यूपी में सीएम योगी को पीएम मोदी अकेला छोड़ दे रहे हैं। यूपी में जिसको दूल्हा बनना है, वह किनारे खड़ा हुआ है।

रथ यात्रा के दौरान अखिलेश से हाथ मिलाने की होड़ में दिखे कार्यकर्ता और समर्थक।
रथ यात्रा के दौरान अखिलेश से हाथ मिलाने की होड़ में दिखे कार्यकर्ता और समर्थक।

जो भाजपा के साथ थे अब सपा के साथ हैं

उन्होंने कहा कि भाजपा के सहयोगी दलों ने बीजेपी के लिए दरवाजे की सिटकनी करना बंद कर दी है। भाजपा के साथ मौजूद सभी सियासी राजनीतिक दल अब समाजवादी पार्टी के साथ जुड़ चुके हैं। आगामी 2022 के चुनाव में भाजपा सरकार का सफाया होने जा रहा है। सपा अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर यूपी में बदलाव लाना चाह रही है। इस दौरान अखिलेश यादव ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के आगामी चुनाव में समाजवादी पार्टी 400 से ज्यादा सीट पर जीत हासिल करेगी।

सड़क पर सपा नेताओं की गाड़ियों की लंबी कतार लगी हुई थी।
सड़क पर सपा नेताओं की गाड़ियों की लंबी कतार लगी हुई थी।

भाजपा को दिलाई संकल्प पत्र की याद

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि 5 साल पूरा होने जा रहा है और ऐसे में बीजेपी को अपने संकल्प पत्र की तरफ दोबारा देखना चाहिए। बीजेपी ने वादा किया था कि किसानों की आय दुगनी हो जाएगी, लेकिन इस वक्त महंगाई बढ़ गई है आम आदमी की बचत घट गई है। आम आदमी की कमाई आधी हो गई है और महंगाई दुगनी हो गई है। कमाई कम होने पर और महंगाई दुगनी होने पर आम आदमी में खुशहाली कैसे आ सकती है।

भाजपा ने खेती और किसानी के काम को बर्बाद करने का काम किया है। तीन काले कृषि कानून लाकर किसानों का अपमान किया गया और इस दौरान लगभग 700 से अधिक किसानों की जान गई। आज बड़े पैमाने पर रोजगार की कमी है।

उन्होंने भाजपा से सवाल पूछते हुए कहा कि कोई बताए कि उत्तर प्रदेश में नौजवानों के लिए रोजगार के लिए कितने बड़े पैमाने पर निवेश हुआ है- 'बड़ी-बड़ी परीक्षाओं में पेपर लीक हो गया तो कई बार परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ गया। उन्होंने कहा कि हालत यह हो गई है कि बीजेपी के मौजूदा सांसद और विधायक इस वक्त गांव में नहीं घुस पा रहे हैं'।

खबरें और भी हैं...