जौनपुर...बिस्मिल्लाह खां की रिश्तेदार से रेप का मामला:कोर्ट ने दिए दुबारा जांच के आदेश, लड़के वालों का आरोप...पहले से शादीशुदा है लड़की, मामला दबाने के लिए 30 से 40 लाख रुपयों की कर रही है मांग

जौनपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लड़के की मां ने लगाए आरोप। - Dainik Bhaskar
लड़के की मां ने लगाए आरोप।

जौनपुर में खुद को बिस्मिल्लाह खां की नतिनी बताने वाली महिला ने पड़ोस के पिता सहित चार बेटों पर गैंग रेप का आरोप लगाया था। जौनपुर की कोतवाली पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी। पुलिस द्वारा लगाई गई फाइनल रिपोर्ट में लड़की द्वारा लगाया गया गैंग रेप का आरोप निराधार पाया गया था। पीड़िता के वकील ने सीजेएम कोर्ट में इस मामले में फिर से विवेचना की गुहार लगाई थी। जिस पर कोर्ट ने फिर से जांच का आदेश जारी कर दिया था। पीड़िता ने इस मामले में डीजीपी से लेकर मुख्यमंत्री तक न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस का कहना है कि मामले की विवेचना की जा रही है। वहीं लड़के के परिवार वालों का कहना है कि लड़की पहले से शादीशुदा थी, उसके बाद भी उसने लड़के के साथ मुम्बई जाकर शादी की। इस्लामिक शरीयत के अनुसार यह पूरी तरह से गलत है, क्योंकि लड़की का तलाक नहीं हुआ था।

पिता के साथ मिलकर किया रेप

पीड़िता का आरोप है कि जौनपुर कोतवाली क्षेत्र के पड़ोस के लोगों ने उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया है। पीड़िता का कहना है कि पड़ोस में रहने वाले 3 लड़कों ने पिता के साथ मिलकर उसके साथ गैंगरेप किया। उस वक्त वह शादी से लौट रही थी। पीड़िता का कहना है कि यह घटना 2019 की है। 3 साल हो गए हैं, लेकिन उसे इस मामले में न्याय नहीं मिल रहा है। प्रशासन बार-बार दबाव बना रहा है कि वह अपना बयान बदल दें। पीड़िता का कहना है कि वारंट जारी होने के बावजूद पुलिस उन लोगों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। मामले में विपक्षी दल उसे जान से मारने की धमकी भी दे रहा है।

लड़की के घरवाले बना रहे दबाव

मामले में लड़के की मां का कहना है कि लड़की पहले से शादीशुदा है और उसका एक लड़का भी है। लड़की ने बिना पहले पति से तलाक लिए उसके लड़के से शादी कर ली। 2019 में लड़की ने मुंबई जाकर उसके लड़के के साथ निकाह कर लिया। निकाह का फोटो और वीडियो भी उनके पास मौजूद है। निकाह के बाद लड़की के परिजनों ने हम पर दबाव बनाया कि आप इसे बहू के रूप में अपने घर में रखें। इस दौरान लड़की के परिजनों ने धमकी दी कि या तो वो उसे अपने बहु के रूप में स्वीकार करें या फिर 30-40 लाख रुपये देकर बात खत्म करें। लड़के की मां बताती है कि जब पुलिस ने कोर्ट में एफआईआर रिपोर्ट सौंप दी, तो उसके घरवालों ने लड़के की शादी करा दी। इस समय लड़का सऊदी में रह रहा है।

शादी में हुई थी दोनों की मुलाकात

लड़का सऊदी अरब की एक कंपनी में काम करता है. 2019 में एक निकाह के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वो इंडिया आया हुआ था। यहीं पर इन दोनों की मुलाकात हुई। पड़ोस में रहने के कारण दोनों एक दूसरे को पहचानते थे। सोशल मीडिया के जरिए दोनों में चैटिंग शुरू हुई और फिर धीरे-धीरे फोन पर बातचीत होने लगी। इसी दौरान लड़का लड़की के प्रेम जाल में फंस गया। लड़की ने बहला-फुसलाकर मुंबई जाकर उसे शादी कर ली। इस दौरान लड़के को यह बात नहीं पता थी कि लड़की की पहले भी शादी हो चुकी है और पहले पति से उसका एक बच्चा भी है।

पुलिस ने शुरू की विवेचना

पुलिस ने मामले में फिर से विवेचना शुरू कर दी है। एक तरफ पीड़िता का आरोप है कि उसे न्याय नहीं मिल रहा तो वहीं दूसरी तरफ लड़के का परिवार लड़की पर ही आरोप लगा रहा है। इस पूरे घटनाक्रम में लड़के और लड़की की शादी के फोटो और वीडियो भी सामने आए हैं।

खबरें और भी हैं...